script

ईमानदारी व तत्परता से कार्य करें अधिकारी- बाजिया

locationनागौरPublished: Aug 17, 2017 10:58:00 pm

जिले के प्रभारी व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया ने अमृत योजना की क्रियान्विति की समीक्षा की।

Meeting in nagaur

minister bajia in nagaur

नागौर. जिले के प्रभारी व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया ने गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान, स्वच्छ भारत मिशन, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना व अमृत योजना की क्रियान्विति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के लिए अधिकारी सार्थक प्रयास करें। बाजिया ने कहा कि इंदिरा गांधी नहर परियोजना व जलदाय विभाग की पेयजल संबंधी योजनाएं तय समय में पूर्ण गुणवत्ता के साथ हो जाए। इसके लिए अधिकारी तत्परता व ईमानदारी से कार्य करें।
सडक़ों की हालत खस्ता
उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंता को निर्देश दिए ग्रामीण गौरव पथ में यह विशेष ध्यान रखा जाए कि नालियों का निर्माण इस तरह हो कि पानी रुके नहीं तथा अंतिम छोर तक पानी का निस्तारण हो जाए। राजमार्ग समेत अन्य सडक़ों की खस्ताहाल स्थिति को लेकर नाराजगी जताते हुए बाजिया ने कहा कि पेचवर्क के नाम पर केवल रोड़ी डाल रखी है, यह तो मोटरसाइकिल सवारों को गिराने वाला काम है। बारिश का मौसम समाप्त हो गया है, टूटी सडक़ों में पेचवर्क सहित अन्य कार्य 30 अक्टूबर तक पूर्ण कर लिए जाए।
कार्य की प्रभावी मॉनीटरिंग करें
उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों में चार दिवारी नहीं बनी हुई है, उन स्कूलों के प्रस्ताव बनाकर जिला परिषद को शीघ्र भेंजे जाएं, जिससे चारदीवारी का निर्माण करवाया जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि जिला मुख्यालय सहित सभी चिकित्सालयों में आवश्यक दवाएं, उपकरण तथा चिकित्सक उपस्थित रहे। बाजिया ने रुडिप द्वारा किए जा रहे कार्य पर असंतोष जताते हुए कहा कि काम मेंं लापरवाही के चलते लीकेज हो रहे हैं। काम सही नहीं होने से सडक़ें टूट रही है तो कल मकान भी ढहेंगे, इसलिए पहले से ही प्रभावी मॉनीटरिंग करें।
छीजत रोकने हो प्रभावी कार्रवाई
बाजिया ने निर्देश दिए कि प्रशासन के सहयोग से विद्युत चोरी करने वालों के खिलाफ उपखंड स्तर पर अभियान चलाकर छीजत रोकने की प्रभावी कार्रवाई करें। राष्ट्रीय राजमार्ग प्रशासन के अधिशाषी अभियंता सीबी खुडि़वाल ने बताया कि सी-६१ पर आरओबी का काम आगामी दो या तीन दिन में शुरू हो जाएगा। जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख, भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी डॉ. अमित यादव, अतिरिक्त कलक्टर छगनलाल गोयल सहित पानी विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो