मनमर्जी की पार्किंग दे रही हादसों को न्यौता

ट्रांसपोर्ट व होटलों के बाहर सडक़ किनारे खड़े रहते ट्रक

नावां शहर. क्षेत्र में मेगा हाइवे पर ओवरलोड भारी वाहनों व तेज गति के कारण तो हादसे होते ही रहते है लेकिन निकटवर्ती ग्र्राम राजास व गोविन्दी में सडक़ किनारे अवैध पार्किंग भी जानलेवा साबित हो रहे है। मेगा हाइवे पर ही ट्रांसपोर्ट एरिया होने के चलते हाइवे पर ही दर्जनों ट्रक अस्त व्यस्त खड़े रहते है जिससे सडक़ भी संकड़ी हो जाती है।

मेगा हाइवे पर अवैध रुप से पार्किंग किए हुए वाहन परिवारों की खुशियां छीन रहे है। ग्राम राजास के बस स्टैण्ड से जाब्दीनगर चौराहे तक एक किलोमीटर तक सडक़ के दोनों ओर ट्रकों की पार्किंग लगी रहती है। इस तरह हाइवे पर ट्रक खड़े करने के चलते कई बार दुर्धटनाएं हो चुकी है। लेकिन परिवहन विभाग की ओर से इन ट्रक चालकों व ट्रांसपोर्ट संचालकों पर कार्रवाई नहीं की जाती है। ट्रासंपोर्ट संचालकों की ओर से लापरवाही पूर्वक इन ट्रकों को हाइवे के पास ही लगवाया जाता है। विभागीय अधिकारियों की ओर से कार्रवाई नहीं करने के चलते यहां आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है।

सप्ताह तक सीमित रहती सडक़ सुरक्षा

सरकारी कार्यक्रम के रुप में सडक़ सुरक्षा सप्ताह में लोगों को जागरुक करने के लिए पूरी ताकत झोंकने वाले परिवहन अधिकारी सप्ताह खत्म होते ही हादसे की जनक सडक़ से आंखे फेर लेते है। इसका खामियाजा किसी न किसी परिवार को भुगतना पड़ता है। जिम्मेदारों के आंखे मूंदने से सडक़ दुर्घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। रात में होते है हादसे अधिक- मेगा हाइवे पर भाटीपुरा से ग्राम मीठड़ी तक सबसे अधिक दुर्घटनाएं होती है। इस मार्ग पर ट्रक चालक मनमर्जी से सडक़ों के पास पार्किंग कर लेते है। ट्रक चालक कभी किसी होटल के बाहर तो किसी ट्रांसपोर्ट के बाहर ट्रकों को सडक़ पर भी खड़ा कर देते है। जिसके चलते दुर्घटनाएं बढ रही है। सडक़ किनारे मनमर्जी से पार्किंग होने से कई बार खड़े वाहन के चालक अचानक सडक़ पर वाहन को लेकर आ जाते है जिससे भी रोड़ से गुजर रहे वाहन टकरा जाते है।

Pratap Singh Soni
और पढ़े
Web Title: Manmarji's parking giving invitation to accidents
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।