scriptलो अब दुकानदार नहीं, फूलों के गुलदस्ते स्वागत को तैयार…! | Lo now, no shopkeeper, flowers bouquet ready to welcome ... | Patrika News

लो अब दुकानदार नहीं, फूलों के गुलदस्ते स्वागत को तैयार…!

locationनागौरPublished: Oct 30, 2018 12:39:01 pm

Submitted by:

Sharad Shukla

इलेक्ट्रानिक्स झालरें एवं कुल्हड़ की तरह गुलदस्तों से सजने लगे बाजार

Nagaur patrika

Lo now, no shopkeeper, flowers bouquet ready to welcome …

नागौर. दीपावली की आहट मिलने के साथ ही अब बाजारों में अब कुल्हड़ों के आकार के सजे फूलों के गुलदस्ते लोगों का स्वागत करने के लिए तैयार खड़े नजर आने लगे हैं। इन गुलदस्तों में लगे विभिन्न प्रकार के पुष्पों से बाजारों का रंग भी बदला हुआ नजर आने लगा है।
दीपावली पर्व को अब महज छह से सात दिन रह गए हैं। इसको लेकर बाजारों में भी जोश नजर आने लगा है। शहर के तिगरी बाजार, सदर बाजार, गांधी चौक सहित जिले के कुचामन, मकराना, परबतसर, जायल, गोटन, रियाबड़ी, मेड़ता, खींवसर, डीडवाना एवं डेगाना के बाजारों में हलचल बढऩे लगी है। दुकानों में विभिन्न प्रकार के उत्पादों में ज्वेलरी, इलेक्ट्रानिक्स झालरें, कई प्रकार के सजावटी चाइनीच दीयों ने ग्राहकों को लुभाना शुरू कर दिया है। कपड़े, आभूषण एवं इलेक्ट्रानिक्स झालरों की दुकानों पर अब लोगों की भीड़ नजर आने लगी है। दीपावली पर एक-दूसरे को बधाई देने के लिए नए डिजाइन में विभिन्न प्रकार के फूलों से सजे टेढ़े-मेढ़े आकार के गुलदस्तों ने बाजारों का रंग बदल दिया है। ग्राहकों को मिट्टी के कुल्हड़ों के आकार के बने गुलदस्ते और दीयों की बनावट खरीदारी के लिए विवश करती नजर आने लगी है। दुकानदारों का कहना है कि इस बार दीपावली को ध्यान में रखते हुए कई प्रकार की के सामान नई डिजाइन में मंगवाए गए हैं। कपड़ों की खेप मुंबई एवं अहमदाबाद से आई है तो जोधपुर, जयपुर एवं बीकानेर की तराशी परंपरागत एवं अत्याधुनिक डिजाइन के आभूषण भी खरीदारों का इंतजार कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो