scriptसुरपालिया में एक मकान से लाखों के जेवरात व नकदी चोरी | Patrika News
नागौर

सुरपालिया में एक मकान से लाखों के जेवरात व नकदी चोरी

परिवार के लोग गए हुए थे बाहर, पीछे से चोरों ने किया हाथ साफ

नागौरApr 26, 2024 / 08:16 pm

shyam choudhary

chori in surpaliya
नागौर. जिले में चोरों के हौसले बुलंद है और आमजन खौफ के साये में जी रहा है। पुलिस की लचर कार्यशैली के कारण चोर अब दिनदहाड़े चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगे हैं। सुरपालिया थाना क्षेत्र में चोरों ने एक मकान में से दिनदहाड़े 12 लाख से अधिक के जेवरात व नकदी चुराकर ले गए। । सुरपालिया निवासी रामदेव ने थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि उसकी रहवासी ढाणी मुंदियाऊ जाने वाली रोड के पास है। बुधवार को सुबह वह अपने स्कूल गया हुआ था। पीछे उसकी ढाणी में पत्नी व पुत्री थी, जो सुबह करीब नौ बजे सामान लाने के लिए कानूता चली गई। घर के ताला लगा हुआ था। चोरों ने सुबह 11 से दोपहर एक बजे के बीच ताला तोड़कर कमरे में रखे लॉकर में से एक सोने का टेवटा, एक टूसी, चांदी का कडला की जोडी, दो पायजेब जोडी, एक चांदी का सटका व करीब तीन लाख रुपए नकदी चुरा ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
नागौर शहर में मोटरसाइकिल चोरी

कोतवाली थाना क्षेत्र में एक और मोटरसाइकिल चोरी हो गई। ताऊसर के जमासर निवासी पन्नालाल सांखला ने थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि 23 अप्रेल को रात्रि में वह सतगुरु दयाल कॉलोनी, हाउसिंह बोर्ड नागौर के पास रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में गया था। वहां उसने मोटरसाइकिल मालचन्द शर्मा के घर के सामने खड़ी की थी। रात को करीब सवा 10 बजे जब वापस आया तो मोटरसाइकिल वहां नहीं मिली। आसपास पूछताछ कर मोटरसाइकिल की तलाश की, लेकिन नहीं मिली। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है।

छपरा बनाते समय गिरने से युवक की मौत

नागौर. शहर के डेह रोड स्थित सिपाहियों का मोहल्ला में गुरुवार को छपरा बनाते समय एक युवक नीचे गिर गया। उसकी मौत हो गई। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द किया। मृतक के पिता की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज किया है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि सिपाहियों का मोहल्ला निवासी मइनुद्दीन ने रिपोर्ट देकर बताया कि गुरुवार को उसका पुत्र मोहम्मद आरिफ घर में टिन शेड (छपरा) बना रहा था। इस दौरान उसका पैर फिसलने से वह नीचे गिर गया। उसके सिर में गंभीर चोट लगी । इसके बाद उसे जेएलएन अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।


ससुराल पक्ष पर पत्नी व बेटी को बेचने का आरोप, मामला दर्ज

नागौर. सदर थाने में एक व्यक्ति ने न्यायालय के इस्तगासे के जरिए रिपोर्ट देकर ससुराल पक्ष के लोगों पर उसकी पत्नी व बेटी को बेचने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।पुलिस के अनुसार सथेरण निवासी गेनाराम ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी शादी रायधनु निवासी सुशीला पुत्री हड़मानराम कूकणा के साथ 23 अप्रेल 2016 को हुई थी। शादी के बाद उसके दो संतान मनीषा व देवेन्द्र हुए। उनका विवाह आटा-साटा में हो रखा है। उसकी भतीजी का विवाह उसके साले रामनिवास के साथ किया हुआ है। पहले वह मजदूरी के लिए अहमदाबाद जाता-आता था और पत्नी को भी साथ में अहमदाबाद ले जाता था। इस बीच उसके साले की3 फरवरी 2022 को मृत्यु हो गई। वह अहमदाबाद में था तथा पत्नी पांच दिन पहले ही गांव आई थी। साले की मृत्यु की सूचना मिलने पर वह भी गांव आया। पत्नी अपने पिता हड़मानराम के यहां बारह दिन रही। उसके बाद एक दिन के लिए ससुराल आई। बाद में दोनों संतानों तथा समस्त स्त्री धन, हमारे पुश्तैनी जेवरात लेकर पीहर चली गई। वापस नहीं आने पर उससे सम्पर्क किया तो उसके भाई डूंगरराम ने कहा कि कुछ दिनों बाद सुशीला को भेज देंगे, लेकिन बार-बार लेन जाने व आग्रह करने के बावजूद पत्नी को साथ नहीं भेजा। इस पर उसने न्यायालय में प्रार्थना पत्र पेश किया। न्यायालय ने नोटिस जारी किए , लेकिन ससुर हड़मानराम, चाचा ससुर डूंगरराम व अलाय निवासी रामचन्द्र तथा बरणगांव निवासी नरसीराम ने षड़यंत्र रच कर बिना कारण सुशीला को पीहर में रोके रखा। बाद में तीन जून 2023 को इन लोगों ने सुशीला व पुत्री को महेन्द्र धोलिया को पांच लाख रुपए में बेच दिया, जबकि हमारा तलाक नहीं हुआ । परिवादी ने आरोपियों पर उसके जेवरात व 50 हजार रुपए हड़पने का आरोप भी लगाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो