scriptकिसी ने चुनावी तो किसी ने बताया संतुलित बजट | Interim Budget 2019 of Narendra Modi Government | Patrika News

किसी ने चुनावी तो किसी ने बताया संतुलित बजट

locationनागौरPublished: Feb 02, 2019 11:53:40 am

Submitted by:

Dharmendra gaur

https://www.patrika.com/nagaur-news

Nagaur Interim budget 2019

Interim Budget 2019 of Narendra Modi Government

मोदी सरकार का बजट राहत भरा कदम, आयकर सीमा बढाने से मिलेगा फायदा
नागौर. संसद में शुक्रवार को पेश मोदी सरकार के अंतरिम बजट 2019 को जहां लोगों ने जन हितेषी व सामान्य वर्ग के लिए क्रांतिकारी कदम बताया है वहीं कुछ ने इसे महज चुनावी बजट बताया है। शहरवासियों का कहना है कि ऐतिहासिक सपना दिखाना भाजपा सरकार के लिए फैशन बन गया है वहीं लोगों ने अंतरिम बजट में की गई घोषणाओं को मध्यम वर्ग के लिए राहत भरा कदम बताया है लेकिन साथ ही यह भी कहा कि देश की 97 प्रतिशत आबादी इसका फायदा नहीं ले पाती है। लोगों ने इस बजट को विकास की गति बढ़ाने वाला संतुलित बजट बताया है।

पूर्णतया चुनावी बजट
संसद में पेश अंतरिम बजट को महज चुनावी बजट कहा जा सकता है। आयकर सीमा में छूट से केवल छोटे करदाताओं को राहत मिलेगी। पांच लाख से ज्यादा आय पर छूट नहीं मिलेगी।
कमल जोशी, सीए

मध्यम वर्ग को राहत
कर अदायगी की सीमा ढाई लाख से बढाकर 5 लाख करने से लोगों को राहत मिलेगी। बेरोजगारों के लिए काफी घोषणाएं की गई है। दो साल तक बिल्डर्स को कर अदायगरी में भी छूट दी है।
कोमल सोनी, सीए

आमजन का रखा ध्यान
अंतरिम बजट में किसान व आम जन का ध्यान रखा गया है। कर दाताओं को भारी राहत दी गई है। भ्रष्टाचार पर अंकुश के लिए प्रभावी व्यवस्था की गई है।
नवरत्न बोथरा, अधिवक्ता


संतुलित व अच्छा बजट
बहुत अच्छा व संतुलित बजट पेश किया है। इस बजट से छोटे व्यापारियों को राहत मिलेगी। ऐसे प्रावधान किए गए हैं कि काले धन पर अंकुश लगे।
पवन कुमार जाजू, शहरवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो