script

बिजली का लोड बढ़ाने की जगह डेढ़ लाख से ज्यादा पेनाल्टी लगा दी

locationनागौरPublished: Aug 18, 2019 12:39:23 pm

Submitted by:

Sharad Shukla

नागौर में बिजली विभाग के अधिकारियों की करतूत, व्यसायी की ओर से अनुज्ञा लगाने के बाद भी नहीं बढ़ाया लोड

patrika latest news,electricty bill,electricty bill news,

Instead of increasing the load of electricity, more than one and a hal

नागौर. शहर के बीकानेर रोड स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित फैक्ट्री का बिजली भार बढ़ाने के लिए छह पूर्व ही प्रार्थना पत्र दिया। इसके साथ ही आवश्यक दस्तावेज भी लगाए, लेकिन अनुमति मिलने की जगह उस पर चार माह में करीब एक लाख 71 हजार 496 रुपए का जुर्माना लगा दिया गया।

देशभक्ति का बच्चों पर कैसा रंग चढ़ा, रह गया हर कोई हैरान

जुर्माना लगा दिया

पीडि़त व्यवसायी ने इस संबंध में जिला कलक्टर को भी प्रार्थना पत्र देकर यथोचित कदम उठाए जाने का आग्रह किया, लेकिन बात नहीं बनी। जानकारी के अनुसार बीकानेर रोड स्थित रीको एरिया में नितिन मित्तल की फैक्ट्री है। मित्तल कृषि मंडी व्यापार मण्डल के सचिव भी हैं। मित्तल ने गत 27 फरवरी को फैक्ट्री का विद्युत भार बढ़ाने के लिए आवेदन किया। बाकायदा दस्तावेजों के साथ अनुज्ञा लगाई। इसके बाद वह तत्कालीन सहायक अभियंता रहे मनोज बंसल से भी कई बार मुलाकात की, लेकिन हर बार आश्वासन मिला।

कमेटी ने कहा, नागौर जिला हॉस्पिटल सरीखे हालात कहीं नहीं होंगे

लोड नहीं बढ़ाया

इसके बाद भी इनकी फैक्ट्री का बिजली लोड नहीं बढ़ाया गया। इस दौरान जांच के दौरान डिस्कॉम की ओर से गत मार्च में 35 हजार 412 रुपए, अप्रेल में 38 हजार 364 रुपए, मई में 31 हजार 595 रुपए तथा जून में 71 हजार 120 रुपए की पेनॉल्टी लगा दी गई। अब डिस्कॉम के अधिकारियों ने लोड बढ़ाने में तो सक्रियता नहीं दिखाई, लेकिन पेनॉल्टी वसूली में वह पीडि़त को लगातार चेतावनी देनी में लगे हुए हैं। परेशान व्यवसायी ने जिला कलक्टर से इस संबंध में मुलाकात कर प्रार्थना पत्र दिया, और यथोचित कदम उठाए जाने का आग्रह करते हुए हस्तक्षेप करने की मांग की है।

विद्यालय बने तालाब, शिक्षा विभाग वर्षाकालीन अवकाश पर
इनका कहना है…
मैंने तो अभी एईएन का पदभार ग्रहण किया है। मेरे संज्ञान में प्रकरण नहीं आया है। फिर भी मामला देखवा लिया जाएगा

िदेशालय के फरमान की खानापूर्ति में लगा माध्यमिक शिक्षा विभाग

रक्षाबंधन पर इनके भी खिले चेहरे
नागौर. राजस्थान पत्रिका व शारदा बाल निकेतन द्वारा संचालित निशुल्क विद्यालय में आज रक्षाबंधन उत्सव मनाया गया इसमें महिला मंडल के अध्यक्ष तनूजा पवार दिनेश जी चौधरी निर्मला जी चौधरी जनाबाई वह सभी मोहल्ले वासी उपस्थित थे विद्यालय के आचार्य लक्ष्मीकांत बोहरा ने इस उत्सव के बारे में बताया तनूजा पवार ने सामाजिक समरसता का संदेश दिया वे बताया कि समाज में कोई भी भेदभाव नहीं होना चाहिए जरूरत पडऩे पर सबका सहयोग करना चाहिए विद्यालय के भैया बहनों ने सभी को एक दूसरे को रक्षा सूत्र बांधा वह मुंह मीठा कराया विद्यालय के आचार्य श्री राम विश्नोई भी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो