scriptजसोल हादसे पर सांसद बेनीवाल ने CM से की मांग, उच्च स्तरीय हो जांच और 25 लाख रूपए हो सहायता राशि | hanuman beniwal statement on barmer pandal collapse case | Patrika News

जसोल हादसे पर सांसद बेनीवाल ने CM से की मांग, उच्च स्तरीय हो जांच और 25 लाख रूपए हो सहायता राशि

locationनागौरPublished: Jun 24, 2019 12:55:03 am

Submitted by:

abdul bari

सरकार ने हादसे के मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रूपए की सहायता राशि देने के निर्देश भी दिए हैं। नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ( Hanuman Beniwal ) ने बाड़मेर के जसोल में रविवार को हुए दर्दनाक हादसे ( Barmer Balotra Pandal collapse ) की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है।

hanuman beniwal statement on barmer pandal collapse case

जसोल हादसे पर सांसद बेनीवाल ने CM से की मांग, उच्च स्तरीय हो जांच और 25 लाख रूपए हो सहायता राशि

नागौर
नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ( hanuman beniwal ) ने बाड़मेर के जसोल में रविवार को हुए दर्दनाक हादसे ( pandal collapse in barmer ) की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है। इस संबंध में उन्होने ट्वीट कर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) से उच्च स्तरीय जांच सहित हादसे में मरने वालों के परिजनों को 25 -25 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की बात कही है।
https://twitter.com/ashokgehlot51?ref_src=twsrc%5Etfw
5-5 लाख रूपए की सहायता राशि देने के निर्देश जारी

हालांकि Cm गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने जोधपुर के संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी को इस घटना की जांच के निर्देश दे दिए हैं। गहलोत ने इस हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन, पुलिस, आपदा प्रबन्धन एवं चिकित्सा अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों एवं उपचार के लिए उचित निर्देश दिए हैं। उन्होंने हादसे के मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रूपए की सहायता राशि देने के निर्देश भी दिए हैं। हादसे में घायलों को भी अधिकतम 2 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।
यह है पूरा मामला

दरअसल, बाड़मेर जिले के जसोल में रविवार को कथापाठ चल रहा था। इस दौरान कथा आयोजन में करीब 1500 से अधिक लोग मौजूद थे। अचानक तेज आंधी से कथा आयोजन का पंडाल ( Pandaal collapsed in Barmer ) गिर गया, इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इसमें 14 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए। हादसे के बाद ( Barmer Collapse Pandal ) घायलों को सरकारी व निजी वाहनों से अस्पताल में पहुंचाया गया। प्रशासन की ओर से हादसे के बचाव और राहत कार्य शुरु कर दिया गया।
यह है मृतकों की सूची-

देवीलाल पुत्र भीमाराम
सुंदर देवी पत्नी जेहाराम माली जसोल
जब्बरसिंह गोलिया
केवलदास संत जसोल
पेमाराम पुत्र कुम्भाराम जसोल
चम्पाराम पुत्र ताराचंद मूंगड़ा
अविनाश व्यास जोधपुर
इन्द्रसिंह पुत्र मोतीसिंह जागसा
सावलदास संत जसोल
मालसिंह पुत्र उम्मेदसिंह प्रतापनगर अजमेर
रमेश कुमार पुत्र देवकिशन जसोल
जितेन्द्र पुत्र जगदीश पारलू
नेनूदेवी पत्नी हजारसिंह
नारंगी पत्नी जोगाराम पादरू

ट्रेंडिंग वीडियो