script

परीक्षा देने के बावजूद बोर्ड ने परीक्षार्थी को बताया अनुपस्थित

locationनागौरPublished: May 26, 2019 06:46:38 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

कुचेरा. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की ओर से हाल ही में जारी किए गए 12वीं कला वर्ग के परीक्षा परिणाम में बहुत बड़ी विसंगती सामने आई है। बोर्ड ने परीक्षा देने के बावजूद परीक्षार्थी को अनुपस्थित बताकर सप्लीमेंट्री घोषित कर दिया।

49 college students are 16 examination centers

49 college students are 16 examination centers

यह है मामला
परीक्षार्थी कार्तिक महेरिया पुत्र मोहनराम महेरिया नागौर जिले के मेड़ाता सिटी के आदर्श नवोदय शिक्षण संस्थान उच्च माध्यमिक विद्यालय का परीक्षार्थी है। उसने 12वीं बोर्ड की कला वर्ग से परीक्षा दी थी। उसने हिन्दी अनिवार्य में 50, अंग्रेजी अनिवार्य में 43, ज्योग्राफी में 63 व ड्रॉइंग में 86 अंक अर्जित किए। उसे होम साइंस में अनुपस्थित बताकर सप्लीमेंट्री दे दी गई। जबकि परीक्षार्थी ने 29 मार्च को बोर्ड द्वारा आयोजित यह परीक्षा दी थी। परीक्षा केंद्र राजकीय माध्यमिक विद्यालय संख्या एक के प्रधानाध्यापक ने उप निदेशक को पत्र भेजकर परीक्षार्थी को परीक्षा में उपस्थित होना बताया है।
प्रतियोगिता प्रतिभाओं को तराशने का मंच
जायल. बड़ीखाटू में आयोजित रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान मुख्य अतिथि रावणा राजपूत समाज के प्रदेशाध्यक्ष रणजीतसिंह सोडाला ने कहा कि गांवों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, आवश्यकता इन्हें तराशकर उचित मंच प्रदान करने की है। खेल में हार या जीत मायने नहीं रखता है, हार में निराशा व जीत में अति उत्साह के बजाय अपने पसंदीदा खेल के प्रति नियमित अभ्यास करते हुए सफलता हासिल कर सकते हैं। उन्होंने खिलाडिय़ों को अपनेस्तर पर ११ हजार रुपए देकर प्रोत्साहित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो