scriptमालगाड़ी-ट्रक की भिड़ंत | Freight train | Patrika News

मालगाड़ी-ट्रक की भिड़ंत

locationनागौरPublished: Oct 17, 2019 11:13:50 am

Submitted by:

Sandeep Pandey

मॉक ड्रिल कर कर्मचारियों की परखी सजगता

Freight train

साथीन रोड- पीपाड़ स्टेशन के बीच मालगाड़ी- ट्रक की टक्कर हो गई।

मेड़ता रोड. रेल प्रशासन ने मेड़ता रोड में हूटर बजाकर सूचना दी कि साथीन रोड- पीपाड़ स्टेशन के बीच मालगाड़ी- ट्रक की टक्कर हो गई। इस पर मेड़ता रोड से दुर्घटना राहत यान भी रवाना हो गया। गोटन रेलवे स्टेशन पर एआरटी को मॉक ड्रिल की सूचना दी तब रेल अधिकारियों ने राहत की सांस ली।
जोधपुर में अपराह्न 3.05 बजे व मेड़ता रोड में 3.10 बजे अचानक चार बार हूटर बजाकर सूचना दी कि मेड़ता रोड- जोधपुर रेलमार्ग मध्य साथीन रोड- पीपाड़ स्टेशन के मध्य गेट संख्या 135 पर मालगाड़ी व ट्रक के बीच में भिड़ंत हो गई। इस हादसे में काफी लोग घायल हो गए है। सायरन बजते ही कैरेज विभाग, सिंगनल व तार, आरपीएफ, जीआरपी, चिकित्सा, इंजीनियरिग, बिजली आदि विभागों के अधिकारी, कर्मचारी भी पहुंच गए। मेड़ता रोड यार्ड में खड़ी दुर्घटना राहत यान को इंजन से मुख्य प्लेटफार्म पर लगाया गया। मेड़ता रोड से आनन फानन में एआरटी को रवाना किया गया। दूसरी ओर कालका एक्सप्रेस को उम्मेद में खड़ी कर दिया गया, मन्नारगुड़ी- जोधपुर को गोटन में खड़ी किया। उसके बाद एआरटी को गोटन में ही रद्द करते हुए सूचना दी कि रेलवे का यह मॉक ड्रिल है। इस प्रकार जोधपुर मंडल के अधिकारियों ने मॉक ड्रिल करते हुए रेलकर्मियों की सजगता व सर्तकता को जांचा गया। मालगाड़ी भी वास्तविक रूप से एक घंटे तक बीच रेलमार्ग खड़ी रही थी। इस प्रकार रेलवे ने रेल अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यकुशलता की जांच की।
आरोपी को भेजा जेल

जायल. पुलिस थाना जायल के ग्राम दुगस्ताऊ में बलराम सारण हत्याकाण्ड के आरोप में गिरफ्तार एक आरोपी को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया। थानाधिकारी खेमाराम बिजारणियां ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी राजूसिंह पुत्र बजरंगसिंह जाति राजपूत निवासी बन्धड़ा थाना नौखा को पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया। न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर आरोपी को जेल भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो