script

पुलिस व मायनिंग विभाग की संयुक्त कार्रवाई में अवैध बजरी से भरे चार डम्पर पकड़े

locationनागौरPublished: Jun 14, 2019 06:53:51 pm

Submitted by:

Pratap Singh Soni

https://www.patrika.com/nagaur-news/

Padu Kala News

पादूकलां-माणकियावास के पास कार्रवाई के दौरान अवैध बजरी से भरे चार डम्पर पकड़े गए।

पुलिस व आरएसी जाप्ते के साथ माणकियावास के पास की गई कार्रवाई, उपखण्ड अधिकारी ने अवैध बजरी खनन पर रोक के लिए कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश
पादूकलां. पुलिस थाने में शुक्रवार को अवैध खनन पर अंकुश के लिए रियांबड़ी उपखण्ड अधिकारी ने पुलिस व लीजधारकों के साथ बैठक ली गई।

उपखण्ड अधिकारी गौरीशंकर शर्मा ने अवैध बजरी खनन पर रोकथाम के लिए थानाधिकारी सुनील चौधरी व खनन विभाग सर्वेयर सतीश सिंह चौहान को सख्त निर्देश दिए गए। उपखण्ड अधिकारी शर्मा ने कहा कि अवैध बजरी खननकर्ता व परिवहन करने वाले वाहनों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। बजरी लीज धारक राजेन्द्र गौड़, राजूराम डांगा ने अवैध खनन पर कार्यवाही के लिए उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन में बताया कि लीज धारकों द्वारा सुबह 6 से रात 8 बजे तक गाडिय़ा भरने, बजरी से भरे डम्परों का रूट निर्धारित करने, बिना नम्बर प्लेट लगें डम्परों को नही भरने, ओवर लोड नहीं भरने, लीज पर लगे कैमरे में गाड़ी नम्बर साफ दिखने सहित मेडता डेगाना के आसपास बजरी ले जाने वाले डम्परों में एक से तीन घंटे का टाइम पास डालने के विषय पर चर्चा हुई। इसके बाद उपखण्ड अधिकारी शर्मा ने माणकियावास गांव के पास खनन विभाग व पुलिस तथा आरएसी जाप्ते के साथ कार्रवाई के दौरान अवैध बजरी से भरे चार डम्पर पकड़े गए। सर्वेयर सतीश सिंह चौहान ने बताया कि पकड़े गए चारों डम्परों से जुर्माना राशि वसूल की जाएगी। जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

 

ट्रेंडिंग वीडियो