scriptपांच साल बाद मेड़ता आ रही सीएम, संवरने लगा यात्रा मार्ग | Five years later, the CM coming to the fray, the journey route starte | Patrika News
नागौर

पांच साल बाद मेड़ता आ रही सीएम, संवरने लगा यात्रा मार्ग

अफसरों की टीम ने हेलीपेड, सभा स्थल और यात्रा मार्ग का किया निरीक्षण, पेचवर्क शुरू

नागौरSep 22, 2018 / 06:58 pm

Dharmendra gaur

Merta News

merta News

मेड़तासिटी. प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पूरे 5 साल बाद 27 सितम्बर को मेड़ता सिटी आ रही है। सीएम से शहर के विकास को लेकर कई उम्मीदें हैं। फिलहाल बारिश के दिनों में टूटी सडक़ों पर पेचवर्क का कार्य शुरू हो चुका है। यात्रा से छोटे-मोटे अतिक्रमण भी हटाए जा रहे हैं। सीएम की यात्रा का पूरा मार्ग संवरने लगा है। भाजपा की ओर से जारी नए कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से 27 सितम्बर को सुबह 11 बजे मेड़ता पहुंचेगी। मीरा बाल मंदिर से करीब 1 किमी दूर डांगावास बाईपास राष्ट्रीय राजमार्ग 89 के समीप ही हेलीपेड बनेगा। उप चुनाव के दौरान जब सीएम मेड़ता आई थी, तब भी इसी हेलीपेड पर हेलीकॉप्टर उतरा था। भाजपा के जिला महामंत्री तथा यात्रा प्रभारी नवरतनमल सिंघवी ने बताया कि हेलीपेड से सीएम सडक़ मार्ग होते हुए चारभुजानाथ एवं मीरा मंदिर के दर्शन करने पहुंचेगी। सीएम मीरा स्मारक का अवलोकन भी करेगी। इसके बाद सडक़ मार्ग से मोररा रोड स्थित मीरा बाल मंदिर स्कूल के मैदान पहुंचेगी, जहां आमसभा को संबोधित करेगी। मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा से शहर को भी काफी उम्मीदें है। शहर के कुंडल सरोवर पर विकास, 100 बेड के अस्पताल सहित कई ऐसे मुद्दे हैं, जिनसे कार्यकर्ता और आमजन सीएम को अवगत कराएंगे।

आमसभा स्थल पर जेसीबी से हटी झाडिय़ां, तैयारियों में जुटा प्रशासन
इधर सीएम के मेड़ता में होने वाले कार्यक्रम को लेकर प्रशासन भी तैयारियों में जुट चुका है। शनिवार को मीरा बाल मंदिर स्कूल स्थित मैदान, जहां आमसभा होनी है, वहां जेसीबी मशीन से झाडिय़ों को हटाने का कार्य शुरू हो गया। हेलीपेड का कार्य शुरू हो गया। उपखण्ड अधिकारी हीरालाल मीणा, तहसीलदार विशनाराम देवड़ा, डीवाईएसपी रामगोपाल शर्मा, पालिका ईओ श्रवणराम चौधरी, सीआई नरपत सिंह चारण, पालिका निरीक्षक शिवलाल बाना ने कार्यक्रम स्थल का अवलोकन किया। इसके बाद सीएम की यात्रा रूट का निरीक्षण किया। इस रूट में जहां कहीं भी बारिश से या उससे पहले जो सडक़ें टूटी हुई थी, उनके पेचवर्क का कार्य नगरपालिका की ओर से शुरू करवाया गया है। यानी सीएम जिस मार्ग से गुजरेगी वो मार्ग संवरने लगे हैं। अमूमन होता यह है कि बारिश के दिनों में टूटने वाली सडक़ों की मरम्मत दीपावली के आसपास होती है। सीएम के दौरे को लेकर सडक़ों पर करीब दो महीने पहले ही पेचवर्क शुरू हो गया है। वहीं रास्ते पर छोटे-मोटे अतिक्रमण भी हटाए जा रहे हैं। ईओ चौधरी ने शीघ्र ही पेचवर्क पूरा करने और अस्थायी अतिक्रमण हटाने को लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं।

सीएम के पूरे कार्यक्रम पर एक नजर
– 11 बजे हेलीकॉप्टर से मेड़ता (डांगावास के समीप हेलीपेड) पहुंचेगी।

– चारभुजानाथ एवं मीरा मंदिर के दर्शन। सीएम मीरा स्मारक का अवलोकन भी कर सकती है।
-मीरा बाल स्कूल के मैदान में आमसभा को संबोधित करेगी।

-मेड़ता सभा के बाद हेलीकॉप्टर से पुंदलौता पहुंचेगी, जहां आमसभा होगी।
– परबतसर में भी सीएम की आमसभा होगी, फिर यहां से कुचामन सिटी के लिए रवाना होंगी।

मेड़ता में इससे पहले कब-कब पहुंची सीएम
27 को सीएम मेड़ता आएगी। इससे पूर्व भी सीएम राजे कई बार मेड़ता विधानसभा क्षेत्र में आ चुकी है। वर्ष 2013 में परिवर्तन यात्रा के तहत 29 व 30 मई को सीएम मेड़ता आई थी। इससे पूर्व 2004 में हुए उप चुनाव के दौरान अक्टूबर में भी सीएम मेड़ता आई थी। उप चुनाव के दौरान सीएम ने रोड शो सहित कई कार्यक्रमों में भाग लिया था। 2003 में भी वसुंधरा राजे मेड़ता सिटी आई थी।

Home / Nagaur / पांच साल बाद मेड़ता आ रही सीएम, संवरने लगा यात्रा मार्ग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो