बाल वैज्ञानिकों की सृजनशीलता देख हर कोई दंग रह गया

By: Dharmendra Gaur

Published On:
Sep, 12 2018 09:00 PM IST

-मॉडल स्कूलों की कलस्टर स्तरीय प्रतियोगिता सम्पन्न
मूण्डवा। स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय में बुधवार को कलस्टर स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें नागौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ जिलों के बाल वैज्ञानिकों अपने विचारों को मॉडल बनाकर प्रस्तुत किया। एक से बढकऱ एक मॉडल में विद्यार्थियों की सृजनशीलता झलक रही थी। क्विज प्रतियोगिता में हाजिर जवाब विद्यार्थियों ने दर्शकों का मन मोह लिया। नगरपालिका अध्यक्ष घनश्याम सदावत में विद्यार्थियों का उत्साहवद्र्धन किया। इस दौरान प्रधानाचार्य हरलाल, एसएमसी अध्यक्ष चिमनाराम ईनाणियां विद्यालय के शिक्षक गण उपस्थित रहे। प्रधानाचार्य भंवर लाल जाट ने बताया कि इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने जूनियर व सीनियर वर्ग में अपने कौशल का प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता में मॉडल स्कूलों के ही विद्यार्थी प्रतिभागी थे।


यह रहे विजेता
मॉडल निर्माण के सीनियर वर्ग में मूण्डवा विद्यालय का आर्यन प्रथम, डीडवाना विद्यालय की खुशी टाक द्वितीय तथा परबतसर विद्यालय का मनोज खर्रा तृतीय स्थान पर रहे। इसी प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में परबतसर की आंचल तिवाड़ी प्रथम, मूण्डवा का कृष्ण मुण्डेल द्वितीय तथा गंगानगर जिले के सूरतगढ़ विद्यालय के राहुल वर्मा तृतीय स्थान पर रहे। सीनियर वर्ग की क्विज प्रतियोगिता में मूण्डवा की मनीषा प्रथम, अनूपगढ़ की हरप्रीत चंडी द्वितीय तथा सूरतगढ़ की स्नेहा तृतीय स्थान पर रही।

विजेताओं का किया सम्मान
इसी प्रकार जूनियर वर्ग में मूण्डवा का अनिल मुण्डेल प्रथम सूरतगढ़ का ब्रह्म प्रीत सिंह द्वितीय रहे। डीडवाना का विजय भाकर व परबतसर की बिंदु चौधरी संयुक्तरूप से तृतीय स्थान पर रहे। व्याख्याता दरियाव चौधरी, सोनम व प्रवीण कुमार निर्णायक रहे। प्रथम तीन स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही इस प्रतियोगिता में सहभागी रहे सभी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता आज से
कुचेरा कस्बे के नागौर रोड फिरोजपुरा फांटा स्थित नोबल शिक्षण संस्थान उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार से शुरू होने वाली 63वीं राज्य स्तरीय 19 वर्ष छात्रा हॉकी प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमें बुधवा देर रात प्रतियोगिता स्थल पहुंच गई। टीमों के आने का सिलसिला बुधवार सुबह ही शुरू हो गया। प्रतियोगिता आयोजन समिति के अध्यक्ष हनुमान कड़वासरा ने बताया कि टीमों के पहुंचने का क्रम देर रात तक जारी रहा। पौ धाम संत रामनिवास दास की अध्यक्षता मंे मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री सीार चौधरी प्रतियोगिता का उद्घाटन गुरुवार सुबह 11 बजे होगा।

Published On:
Sep, 12 2018 09:00 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।