पुलिस ने इस तरह बिछाया जाल और पाई बड़ी कामयाबी, जब्त की एक करोड़ की अफीम

By: Rajesh

Published On:
Jul, 14 2018 06:15 AM IST

  • पुलिस ने इस तरह बिछाया जाल और पाई बड़ी कामयाबी, जब्त की एक करोड़ की अफीम


परबतसर/नागौर.

अवैध मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को नागौर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस की विशेष टीम ने मुखबिर की सूचना पर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब एक करोड़ रुपए मूल्य की 16 किलो अफीम बरामद की है। गौरतलब है कि जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने कुचामन वृत्ताधिकारी विधा प्रकाश, परबतसर थानाधिकारी पुष्पेन्द्र बंशीवाल, खींवसर थानाधिकारी रमेश बिठू, जायल थानाधिकारी अशोक बिसू, साइबर सैल के हैड कान्स्टेबल लक्ष्मीनारायण यादव, फारूख व पर्वत सिंह,कान्स्टेबल रोहिताश, पुखराज, सुखाराम, रामस्वरूप, दयाराम, लोकेश एवं चालक बीरबलराम की विशेष टीम का गठन किया।

झारखंड से मंगवाता था खेप

टीम को शुक्रवार को खास मुखबिर ने सूचना दी कि जोधपुर जिले के फलौदी में बरकत कॉलोनी निवासी हजारीलाल सोनी अवैध मादक पदार्थों का धन्धा करता है तथा एक ट्रक में झारखण्ड से अवैध मादक पदार्थ की डिलीवरी प्राप्त कर फलौदी मंगवाई है। यह ट्रक जयपुर होकर वाया किशनगढ, परबतसर, खाटू, नागौर होते हुए फलौदी पहुंचकर माल की डिलेवरी हजारीलाल सोनी को करेगा। मुखबिर से इस अफीम की खेप फलौदी जाने की सूचना मिलते ही खींवसर थानाधिकारी ने तत्काल कार्यवाही करते हुए मुख्य आरोपी हजारीलाल सोनी को दस्तयाब कर लिया।

पुलिस की एक टीम ने परबतसर के एफसीआई गोदाम तिराया, मेगा हाईवे पर नाकाबंदी की।

आठ गुना बनाकर बेचने की योजना

टीम ने नाकाबंदी के दौरान किशनगढ की तरफ से आ रहे एक एक ट्रक को रुकवाया। जोधपुर जिले के बालेसर थाना क्षेत्र के बावरली निवासी चालक हाकीम खां पुत्र अहमद खां मिरासी मुसलमान (25)व लोहावट थाना क्षेत्र के बाइयों की ढाणी छीला निवासी खलासी अयूब खान पुत्र मुबारक खान सिन्धी मुसलमान (24) के कब्जे से ट्रक में चालक सीट के पीछे स्थित टूूल बॉक्स से एक काले रंग के बैग के अन्दर अफीम के एक-एक किलोग्राम के 16 पैकेट हल्के भूरे रंग की टेप से लिपटे मिले। माल की डिलेवरी करने की एवज में चालक व खलासी को 20,000 रुपए किराया मिलना था। पुलिस को जानकारी मिली कि हजारीलाल सोनी द्वारा 16 किलो अफीम में मिश्रण कर उसकी मात्रा 8 गुना बढाकर लगभग 100 किलो कर बाजार में विक्रय करने की योजना थी।

झारखंड पुलिस की लेंगे मदद

जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख के अनुसार जब्त अफीम की अन्तराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 1 करोड़ रुपए है। आरोपी हजारीलाल सोनी पर कई दिनों से पुलिस नजर रख रही थी। तस्करी की खेप को पकडऩे के लिए कई मुखबिर आरोपी के पीछे लगाए हुए थे। आरोपी हजारीलाल सोनी पूर्व में भी अफीम की तस्करी कर खेप झारखण्ड से ला चुका है। झारखण्ड में इसके नेटवर्क की जांच करवाई जा रही है। पुलिस ने चालक हाकीम खां व खलासी अयूब खान को मौके से गिरफतार किया गया। प्रकरण की जांच खाटूबड़ी थानाधिकारी राजपाल सिंह करेंगे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Published On:
Jul, 14 2018 06:15 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।