scriptकहीं पीने को नहीं मिलता और यहां व्यर्थ बह गया हजारों लीटर पानी | Drinking water supply pipeline damage in nagaur | Patrika News

कहीं पीने को नहीं मिलता और यहां व्यर्थ बह गया हजारों लीटर पानी

locationनागौरPublished: Sep 07, 2018 01:02:59 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

https://www.patrika.com/nagaur-news/

Nagaur News in hindi

कहीं पीने को नहीं मिलता और यहां व्यर्थ बह गया हजारों लीटर पानी

नागौर में राजपूत कॉलोनी में बीकानेर रोड पर लगातार फूट रही पाइपलाइन
नागौर. बीकानेर रोड पर राजपूत कॉलोनी के पास बुधवार सुबह जलापूर्ति लाइन में लीकेज से हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। टंकी से प्रेशर के चलते पाइप लाइन से तेजी से बहा पानी लाइन के आसपास स्थित घरों तक पहुंच गया। कॉलोनी में सडक़ के आसपास तालाब सा बन गया। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही यहां पर नगर परिषद ने लीकेज ठीक करवाया था लेकिन लीकेज सही नहीं हो पाया। इसके चलते सेवरे राजपूत कॉलोनी स्थित टंकी से जलापूर्ति चालू करते ही फिर से पाइप लाइन से पानी बहना शुरू हो गया।


आधा घंटा तक बहा पानी
सूचना पर करीब एक घंटा बाद टंकी से सप्लाई बंद की गई, तब तक हजारों लीटर पानी बह गया। आलम यह था कि शाम तक लीकेज ठीक नहीं हो पाया। गौरतलब है कि शहर में सैकड़ों लीकेज की वजह से पानी व्यर्थ बह रहा है और लीकेज के चलते गंदा व बदबूदार पानी लाइन के जरिए घरों में पहुंचने से लोग बीमार हो रहे हैं। शहरी जलप्रदाय योजना के सहायक अभियंता आरआर शर्मा ने बताया कि बीकानेर रोड पर राजपूत कॉलोनी में कुछ दिन पहले ही तीन इंच लाइन में टी लगाकर लीकेज ठीक करवाया था। बुधवार को लीकेज से पानी बहने की जानकारी मिलने पर जलापूर्ति बंद करवा दी। लीकेज भी ठीक करवाएंगे।


घटिया निर्माण की शिकायत
शहर के हनुमान बाग कॉलोनी क्षेत्र में सीवरेज लाइन बिछाने के बाद बनाई जा रही सडक़ के निर्माण में घटिया सामग्री काम में लेने पर कॉलोनी के लोगों ने विरोध जताया। जागरूक नागरिकों ने निम्न गुणवत्ता वाला काम किए जाने की सूचना नगर परिषद अधिकारियों को दी। इस पर नगर परिषद से अधिकारियों ने मौकेे पर पहुंच कर कार्य का निरीक्षण किया व ठेेकेदार को काम में गुणवत्ता बनाए रखने की हिदायत दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो