scriptजिम्मेदारों की लापरवाही से नगर परिषद को चूना लगा चांदी कूट रहा ठेकेदार | Contractor not deposited sum for hoarding contract in nagaur | Patrika News

जिम्मेदारों की लापरवाही से नगर परिषद को चूना लगा चांदी कूट रहा ठेकेदार

locationनागौरPublished: Oct 10, 2018 11:30:18 am

Submitted by:

Dharmendra gaur

https://www.patrika.com/nagaur-news/

nagaur hoarding news

राशि लेना भूले नगर परिषद जिम्मेदार

मुफ्त का चंदन घिस मेेरे नंदन.. , फोकट में चांदी कूट रहा होर्डिंग ठेकेदार
नागौर. मुफ्त का चंदन घिस मेरे नंदन…वाली बात इन दिनों नगर परिषद के होर्डिंग ठेकेदार पर सटीक बैठती है। नगर परिषद क्षेत्र में विज्ञापनों के होर्डिंग लगाने का ठेका लेने वाली एजेंसी ने नगर परिषद में निविदा शर्तों के अनुसार पूरी राशि जमा करवाए बिना ही विज्ञापनों के होर्डिंग लगाकर चांदी कूट ली। ठेकेदार द्वारा बिना राशि जमा करवाए ही होर्डिंग लगाकर जेब भरने की जानकारी होने पर नगर परिषद में हंगामा बरपा लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही से मामला ठण्डे बस्ते में चला गया। इस संबंध में नगर परिषद आयुक्त ने महज नोटिस देकर कर्तव्य की इतिश्री कर ली।


नगर परिषद को लगाया चूना
होर्डिग के कारोबार में ठेकेदार के इशारे पर अफसर और नगर परिषद कर्मचारियों की पांचों अंगुलियां घी में है। मुनाफे के इस कारोबार में ठेकेदार, नगर परिषद के अफसर व कुछ कर्मचारी मालामाल हो रहे हैं, पर आम आदमी की जान आफत में आ गई है। होर्डिंंग के आंकड़े खुद इसकी तस्दीक कर रहे हैं। शहर में चुनिंदा स्थानों पर होर्डिग लगाने की अनुमति है लेकिन दो दिन पहले तक पूरा शहर होर्डिंग से अटा पटा पड़ा था। आचार संहिता लगने के बाद होर्डिंग, बैनर व पोस्टर पर जेसीबी जरुर चली लेकिन ठेका आज तक निरस्त नहीं हुआ। इस संबंध में शिकायत के बाद नगर परिषद के जिम्मेदारों ने कार्रवाई नहीं की।


रुपए ही जमा नहीं करवाए
नगर परिषद की ओर से एक साल की समयावधि के लिए करीब 17 लाख में ठेका जारी हुआ। होर्डिंग लगाने की निविदा जारी होने के समय 25 फीसदी राशि जमा करवाने का नियम है। उसके बाद एक निश्चित समयावधि में शेष राशि जमा करवानी होती है लेकिन ठेकेदार ने कई महीनों तक राशि जमा कराए बिना ही होर्डिंग लगाकर विज्ञापनदाताओं से मोटी राशि ले ली। इसके बावजूद नगर परिषद अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। सूत्रों का कहना है कि अवैध होर्डिग को लेकर नगर परिषद में शिकायत मिलने पर ठेकेदार उन लोगों से बातचीत कर किसी न किसी मौके पर उनके होर्डिग फ्री में लगा देता है ऐसे में वे भी चुप रहते हैं।

बाद में बताऊंगी
इस बारे में बाद में बताऊंगी, अभी कलक्टर साब के पास जा रही हूं। वैसे ठेकेदार को नोटिस तो दिया है।
अनिता बिरड़ा, आयुक्त, नगर परिषद नागौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो