script

कलक्टर ने अधिकायिों को कहा – जिले के लोगों को मिले शुद्ध पेयजल

locationनागौरPublished: Jan 22, 2019 07:53:36 pm

Submitted by:

shyam choudhary

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर दिनेश कुमार यादव ने दिए निर्देश

nagaur news

nagaur hindi news

नागौर. जिला कलक्टर दिनेश कुमार यादव ने कलक्ट्रेट परिसर स्थित अटल सेवा केन्द्र में नागौर जिले के सभी ब्लॉको के क्षेत्रों से पानी, बिजली, सड़क एवं विभिन्न विकास कार्यों के सम्बन्ध में संबंधित सभी विभागों के अधिकारियों एवं जिले के सभी एसडीएम, बीडीओ से वीडियो कांन्फ्रेंस कर समीक्षा की।
कलक्टर यादव ने अध्यक्षता में हुई साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिले के सभी सभी अधिकारियों से सीधा संवाद करते हुए जलदाय विभाग से शहर और जिलेभर की समस्या की जानकारी ली और उनके त्वरित निस्तारण के लिए विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल की शुद्धता पर पूरा ध्यान देने तथा टंकियों की सफाई समय पर करने के निर्देश भी दिए। इसी प्रकार यादव ने सीएमएचओ तथा जिले में नियुक्त चिकित्सा अधिकारियों को मौसमी बीमारियों से निपटने और दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। डिस्कॉम अधिकारियों को जिले की विद्युत आपूर्ति में सुधार करने और जगह-जगह हो रहे फॉल्ट को दुरूस्त करने की हिदायत दी।
जिला रसद अधिकारी को खाद्य सम्बन्धी मामलों में दिशा-निर्देश दिए। इसी प्रकार सभी एसडीओ को राज्य सरकार के ‘काम मांगोÓ अभियान के तहत मनरेगा में काम दिए जाने को सुनिश्चित करने को कहा तथा सीएमएचओ को सभी मनरेगा साइट पर एएनएम को मेडिकल किट सहित उपस्थित रहने के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने वीसी के माध्यम से शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों से विद्यालयों और शिक्षा से सम्बन्धित समस्याओं के बारे में बात की और ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओÓ अभियान के तहत अधिकाधिक कार्य करने को कहा।
कलक्टर ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को जिले के सभी हॉस्टल्स का नियमित निरीक्षण करने की हिदायत दी और श्रम विभाग से उनको प्राप्त शिकायतों का जल्द से जल्द निराकरण करने के सख्त निर्देश दिए। नगर परिषद अधिकारी को शहर में चल रहे रहे निर्माण कार्यों से हो रही असुविधाओं के जल्द समाधान की हिदायत दी। रजिस्ट्रार सहकारी समिति से कृषि उपज खरीद से सम्बन्धित समस्याओं की जानकारी लेकर उनके जल्द निराकरण के निर्देश दिए।
स्वीप का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश
यादव ने स्वीप कार्यक्रम के अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। सामान्य प्रकोष्ठ शाखा प्रभारी एवं जिले के सभी एसडीओ को मतदाता सूचियों को सावधानी पूर्वक तैयार कर त्वरित गति से उनकी फीडिंग करने तथा स्टोर प्रभारी एवं उपनिदेशक सांख्यिकी को उनके विभाग से संबंधित कार्यों को समय पर पूर्ण करने के लिए कहा।

ट्रेंडिंग वीडियो