script

भाजपा जिलाध्यक्ष व विधायक बेनीवाल का किया घेराव

locationनागौरPublished: Sep 22, 2018 07:17:18 pm

Submitted by:

Sharad Shukla

पंचायतीराज सेवा परिषद के पदाधिकारियों ने दी उग्र आन्दोलन की चेतावनी, भाजपा जिलाध्यक्ष ने प्रदेशाध्यक्ष से फोन पर की बात, दिया आश्वासन

nagaur news

खींवसर. भाजपा जिलाध्यक्ष रामचन्द्र उत्ता का घेराव कर ज्ञापन सौंपते राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद के पदाधिकारी।

नागौर/ खींवसर. राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद के घटक संगठनों एवं शासन के मध्य तीन वर्ष पूर्व हुए समझौते को लागू नहीं करने से नाराज पंचायतीराज सेवा परिषद के कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने शुक्रवार को खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल व भाजपा के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र उत्ता का घेराव किया। इस दौरान उन्होंने सरकार को तानाशाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। सेवा परिषद के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार ने उनकी मांगों पर गौर नहीं किया तो आन्दोलन और तेज किया जाएगा। इस दौरान पीईओ संघ के जिलाध्यक्ष सुशील भाकल एवं ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष मेहराम चौधरी के नेतृत्व में भाजपा जिलाध्यक्ष रामचन्द्र उत्ता को सरकार के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया। ज्ञापन में कहा कि संगठन एवं सरकार के बीच गत 10 अक्टूबर 2016, 11 अप्रेल 2017, 24 जून 2017, गत 13 मार्च, 21 मार्च, 27 मार्च, 30 अप्रेल, 10 मई, 22 मई व 9 जुलाई को हुए समझौते के बाद भी लागू नहीं करने से ग्राम विकास अधिकारियों में भारी असंतोष व्याप्त है।
सकारात्मक कार्यवाही नहीं
तीन वर्षों से मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सहित विभागीय अधिकारियों द्वारा बार-बार लिखित समझौते में अधिकांश मांगों पर सहमति के अनुसार सकारात्मक कार्यवाही नहीं होने से संवर्गों में भारी आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने ज्ञापन में कहा कि घटक संगठनों के साथ हुए लिखित समझौते एवं सहमतियों पर शीघ्र आदेश प्रसारित नहीं करने पर संगठनों द्वारा अनिश्चितकालीन आन्दोलन शुरू किया है। उन्होंने ज्ञापन में कहा कि आन्दोलन की कड़ी में 26 सितम्बर को जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन, वाहन रैली एवं धरना दिया जाएगा तथा दो अक्टूबर को पंचायतीराज स्थापना दिवस पर जयपुर में राज्य स्तरीय आक्रोश रैली निकाली जाएगी। इसके बाद तीन अक्टूबर को पंचायतीराज सेवा परिषद की कौर कमेटी के सदस्यों द्वारा जयपुर में आमरण अनशन शुरू किया जाएगा। घेराव करने वालों में संघ के जिला प्रवक्ता ओमप्रकाश प्रजापत, भंवराराम गोदारा, ताराचन्द सैनी, भागीरथ बरड़वा, मनोज कुमार साद, हरीराम प्रजापत, मोहनराम सियाग,बींजाराम खण्डापा, हरभजनसिंह, घेवरराम, राजेन्द्र प्रसाद, श्रवणराम जाखड़, नरेन्द्र कुशवाह, महेन्द्रसिंह, छत्तरसिंह सहित कई जने मौजूद थे।
प्रदेश अध्यक्ष से की बात
सेवा परिषद के पदाधिकारियों का घेराव करने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष रामचन्द्र उत्ता ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी से फोन पर बात कर आन्दोलन की जानकारी दी। उत्ता ने प्रदेशाध्यक्ष को बताया कि सेवा परिषद के पदाधिकारियों एवं सरकार के बीच लिखित समझौता होने के बावजूद भी सकारात्मक कार्यवाही में देरी बरती जा रही है। इस पर प्रदेशाध्यक्ष ने शीघ्र ही सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो