scriptअधिकारियों की इस लापरवाही से परेशानी में लोग | Balwa Road Nagaur RHB colony People in darkness for a long | Patrika News

अधिकारियों की इस लापरवाही से परेशानी में लोग

locationनागौरPublished: Feb 20, 2019 08:31:56 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

https://www.patrika.com/nagaur-news/

  People in darkness for a long

लापरवाही से परेशानी में लोग

अंधेरे में डूबी आवासन मंडल कॉलोनी, रोड लाइट के रख-रखाव का ठेका निरस्त ,अधिकारियों ने नहीं की वैकल्पिक व्यवस्था
नागौर. विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से बालवा रोड स्थित डॉ. भीमराव अम्बेडकर आवासीय कॉलोनी एक बार फिर अंधेरे में है। सरकार की अनदेखी यहां रहने वाले लोगों पर भारी पड़ रही है। कॉलोनी में दर्जनों ट्रांसफॉर्मर व सैकड़ों खम्भे खड़े नजर आ रहे हैं, लेकिन रात को गलियों में एक-दो ट्यूबलाइटों की रोशनी देखकर तो दीया भी शरमा जाए। आवंटियों की मांग पर सरकार ने गत अप्रेल-मई 2018 में कॉलोनी के चारों ब्लॉक में रोड लाइटें लगाई गई थी। कुछ महीनों तक लाइटों का रख-रखाव भी किया गया व नई लाइटें भी लगाई गई लेकिन बाद में ठेका निरस्त कर दिया गया, जिसके चलते ठेकेदार ने काम बंद कर दिया।


गायब हो गई बड़ी लाइटें
पूरी कॉलोनी में मुख्य सडक़ों पर एक दो जगहों के अलावा कहीं भी स्ट्रीट लाइट काम नहीं करती है। आवासन मंडल ने करीब तीन साल पहले ट्रांसफॉर्मर लगाकर कॉलोनी को रोशन किया था लेकिन धीरे-धीरे बड़ी लाइटें गायब हो गई। अधिकारियों ने यह जानने की कोशिश तक नहीं की कि आखिर लाइटें कहां गई। ठेका निरस्त होने के बाद अधिकारियों ने लाइटें लगाने की कोई वैकल्पिक व्यवस्था तक नहीं कि जिसके चलते कॉलोनी में रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। विद्युत व्यवस्था में सुधार नहीं होने से कॉलोनी के आवंटी परेशान हैं।


असामाजिक तत्व रहते हैं सक्रिय
आवंटियों का कहना है कि रोड लाइटें नहीं जलने से जहां कॉलोनी में रहने वाले लोगों को परेशानी होती है, वहीं कॉलोनी में चोरी की वारदातों का सिलसिला लम्बे समय से चल रहा है। मकानों के दरवाजे व खिड़कियां तक गायब हो गए। गत जून माह में करीब एक दर्जन मकानों से बड़े फाटक चोरी हो गए लेकिन अधिकारियों ने कोतवाली में सूचना देकर कर्तव्य की इतिश्री कर ली। यहां तक कि चोर ठेकेदारों द्वारा डाली गई निर्माण सामग्री पर भी हाथ साफ कर रहे हैं। स्ट्रीट लाइट न जलने से सांझ ढलते ही सक्रिय असामाजिक तत्व अंंधेरे का फायदा उठाकर अनैतिक गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे हैं।

जल्द सही करवाएंगे
कॉलोनी में जहां-जहां आवंटी रह रहे हैं उनके मकानों के आसपास रोड लाइटें लगाई जाएगी। फरवरी के अंतिम सप्ताह तक लाइटें सही करवा देंगे।
श्रवण कुमार सैनी, एक्सईएन, आवासन मंडल कार्यालय नागौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो