scriptvideo– भूराराम के घर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी, ऑन द स्पॉट पेंशन शुरू | Administrative officer reached Bhuraram's house, pension started on th | Patrika News
नागौर

video– भूराराम के घर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी, ऑन द स्पॉट पेंशन शुरू

– मूण्डवा उपखण्ड अधिकारी ने दिखाई सक्रियता- तहसीलदार, चिकित्सा अधिकारी, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता, ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी व पंचायत प्रसार अधिकारी सहित कई विभागों के अधिकारी पहुंचे भूराराम के घर
खबर का असर

नागौरMar 20, 2024 / 01:12 pm

Ravindra Mishra

भूराराम के घर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी, ऑन द स्पॉट पेंशन शुरू

खजवाना. वंचित परिवार की सुध लेते मूण्डवा तहसीलदार।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

खजवाना (नागौर). सरकारी योजनाओं से वंचित व बदनसीबी का दंश झेल रहे भूराराम का परिवार अब सरकारी योजनाओं का मोहताज नहीं रहेगा। वंचित की आवाज बनकर पत्रिका ने 19 मार्च के अंक में ‘भूराराम के जीवन में बदनसीबी का अंधेरा, परिवार सरकारी सहायता को मोहताज’ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट किया था। खबर पर संज्ञान लेकर सक्रियता दिखाते हुए मंगलवार को मूण्डवा उपखण्ड अधिकारी लाखाराम चौधरी ने सम्बधित विभागों के अधिकारियों को तुरंत भूराराम के घर पहुंचकर वस्तुस्थिति की जानकारी लेने के निर्देश दिए।
यह पहुंचे मौके पर

आदेश की पालना में मूण्डवा तहसीलदार बुधाराम सोऊ, जलदाय विभाग के सहायक अभियन्ता अजयकुमार मीणा, चिकित्सा अधिकारी निशा चौधरी, पंचायत प्रसार अधिकारी हनुमानराम चांगल, ग्राम विकास अधिकारी राजेन्द्र मिर्धा, पटवारी बाबूलाल ताडा, जल जीवन मिशन के सुरेन्द्र उपाध्याय सहित कई विभागों के अधिकारी भूराराम के घर पहुंचे और आवश्यक दस्तावेज एकत्रित किए।
मौके पर ही कागजी कार्यवाही

मूण्डवा तहसीलदार ने ई-मित्र संचालक को मौके पर ही बुलाकर आवश्यक कागजी कार्यवाही पूरी करवाई। उन्होंने बताया कि भूराराम लामरोड के पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र ले लिया है। पिता की वसीयत की जमीन का म्यूटेशन भरने के बाद उसको पीएम किसान सम्मान निधि से जोड़ा जाएगा। वृद्धावस्था पेंशन सुचारू कर दी है।
शौचालय निर्माण के लिए ग्राम पंचायत को निर्देश दिए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में 16 वें स्थान पर परिवार का नाम है। स्वीकृति मिलते ही भवन निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। सार्वजनिक या व्यक्तिगत टांका निर्माण के लिए भी परिवार को प्राथमिकता दी जाएगी। राशन पोर्टल बंद होने के कारण परेशानी आ रही है। पोर्टल शुरू होते ही परिवार को खाद्य सुरक्षा से जोड़ दिया जाएगा। डॉ. निशा चौधरी ने विक्षुब्ध महावीर का चिकित्सकीय परीक्षण कर दिव्यांग प्रमाण पत्र के लिए सीएमएचओ को रिपोर्ट भेज दी है। प्रमाण पत्र बनते ही दिव्यांगता पेंशन से जोड़ दिया जाएगा। जल जीवन मिशन के तहत ढाणी को पेयजल लाइन से जोड़ा जाएगा।
ग्रामीण बोले धन्यवाद पत्रिका
सरकारी योजनाओं से वंचित परिवार व प्रशासन के बीच सेतु बनकर परिवार की मदद करने के लिए परिवार के कालूराम लामरोड़, शैतानराम लामरोड़ सहित ग्रामीणों ने पत्रिका को धन्यवाद दिया।
इनका कहना
पत्रिका के माध्यम से यह मामला संज्ञान में आया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए तुरंत टीम बनाकर वंचित परिवार के घर भेजी गई। हमारा प्रयास है कि परिवार को अधिकतम सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाया जा सके।
लाखाराम चौधरी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8v1h4m

Home / Nagaur / video– भूराराम के घर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी, ऑन द स्पॉट पेंशन शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो