scriptमुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला: मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से मिले नंबरों की जांच शुरु | shelter home case-cbi investigating mobile numbers of brajesh thakur | Patrika News

मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला: मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से मिले नंबरों की जांच शुरु

locationमुजफ्फरपुरPublished: Oct 12, 2018 05:30:36 pm

Submitted by:

Prateek

इस जांच से कुछ महत्वपूर्ण बातें सीबीआई व पुलिस के हाथ लग सकती है…

(मुजफ्फरपुर): मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल से भागलपुर जेल भेजे जाने के बाद सीबीआई ने जांच के क्रम में एक बड़ा कदम बढाया है। सीबीआई ने ब्रजेश ठाकुर की डायरी में मिले मोबाइल नंबरों की जांच शुुरू कर दी है। पुलिस भी सीबीआई के साथ जांच में योगदान दे रही है। इस जांच से कुछ महत्वपूर्ण बातें सीबीआई व पुलिस के हाथ लग सकती है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक दो दर्जन लोगों का सत्यापन किया जा चुका है। इनमें से कइयों से पूछताछ भी हो चुकी है। बता दें कि अगस्त महीने में जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम ने जेल में औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान जेल अस्पताल में भर्ती ब्रजेश ठाकुर के पास से एक डायरी मिली थी। इसमें छुपा कर रखे गए एक कागज पर पचास से अधिक लोगों के नाम और नंबर मिले थे। बाद में ये नंबर सीबीआई को सौंप दिए गए। इनमें से अधिकांश रसूखदार और बड़े पदों पर तैनात लोग हैं।


इस तरह हुआ था मामले का खुलासा

गौरतलब है कि टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टिस)के ऑडिट रिपोर्ट में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में रह रही बालिकाओं के साथ यौन शोषण की बात का खुलासा हुआ था। इस बात के सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी ब्रजेश ठाकुर को गिरफ्तार किया था। इस मामले की जांच को सीबीआई को सौंप दिया गया। सीबीआई जांच में कई चौंका देने वाली बातें सामने आ रही है। बीते दिनों भी सीबीआई ने ब्रजेश ठाकुर के ड्राइवर विजय की निशानदेही पर सिकंदरपुर श्मशान घाट के महाकाल मंदिर के पास खुदाई कर लड़की का कंकाल बरामद किया था। इस कंकाल के मिलने के बाद सनसनी फैल गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो