script

पंजाब के पूर्व सीएम बादल की हत्या की साजिश में जुटे फरार आतंकी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने किया ये काम

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 16, 2018 04:38:43 pm

खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट की साजिश नाकाम होने पर पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की बढ़ाई गई सुरक्षा

shamli police

पंजाब के पूर्व सीएम बादल की हत्या की साजिश में जुटे फरार आतंकी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने किया ये काम

शामली. पुलिस मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के आतंकियों द्वारा किए गए पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की हत्या की साजिश के खुलासे के बाद प्रकाश सिंह बादल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूत्रों के मुताबिक 7 नवंबर को पंजाब में होने वाली प्रकाश सिंह बादल की जनसभा को लेकर भी पंजाब पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। इसके अलावा इनके फरार सरगना जर्मन की गिरफ्तारी के बाद कई बड़े खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है। पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के निजी सचिव ने इस मामले को लेकर यूपी पुलिस से वार्ता भी की है।

पंजाब के पूर्व सीएम की हत्या की साजिश रच रहे 3 खालिस्तान समर्थक आतंकवादियों का ऐसे हुआ एनकाउंटर

गौरतलब है कि शामली जिले के झिंझाना पुलिस पिकेट पर हमला कर सरकारी हथियार लूटने के प्रकरण का पुलिस ने खुलासा किया था। खुलासे में पुलिस ने बताया था कि बदमाश पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की जनसभा में आतंक फैलाने के मकसद से हत्या लूटे गए थे। इस वारदात को खालिस्तान लिबरेशन के आतंकियों को अंजाम देना था। लेकिन इससे पहले ही मुठभेड़ के दौरान शामली पुलिस ने खालिस्तान लिबरेशन के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आतंकियों के नाम करम सिंह पुत्र गुरचरण , गुरूजेंट उर्फ जिंटा पुत्र कुलवंत अमरीत उर्फ अमृत पुत्र पाला सिंह है। इनमें से शामली, एक सहारनपुर और एक करनाल के रहने वाले हैं।

लिंचिंग की घटनाओं से देश के खिलाफ बढ़ा आतंकी खतरा, यह संगठन कर रहा बदला लेने की तैयारी

इस मामले में एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने खुलासा किया था कि इनमें से गुरूजेंट उर्फ जिंटा और अमरीत उर्फ अमृत के संबंध खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट आतंकी संगठन से पाए गए हैं। यह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर हमले की साजिश में शामिल हैं। इस खुलासे के बाद से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है और पुलिस सूत्रों की मानें तो 7 नवंबर को होने वाली प्रकाश सिंह बादल की विशाल जनसभा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पंजाब के पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम की है। सूत्र बताते हैं कि प्रकाश सिंह बादल के निजी सचिव ने लखनऊ पुलिस और एडीजी मेरठ जोन से इस पूरे मामले को लेकर वार्ता की है। इसके अलावा पंजाब पुलिस भी लगातार यूपी पुलिस से इन आतंकियों के इनपुट को लेकर संपर्क साध रही है।

मुठभेड़ से फिर थर्राया यूपी का यह जिला, पुलिस ने बदमाश का किया ये हाल

इसके साथ ही एटीएस और दिल्ली आईबी की टीम भी जिले में डेरा जमाए हुए हैं। यह दोनों टीमें पकड़े गए आतंकियों के परिजनों से उनके संपर्क और नज़दीकियों के बारे में भी पूछताछ कर रही है। वहीं, एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार के नेतृत्व में वेस्ट यूपी की चार विशेष पुलिस टीमें फरार आरोपी और मुख्य साजिशकर्ता जर्मन पुत्र कुलवंत की तलाश में कई ठिकानों पर दबिश दे रही है। हालांकि, अभी तक पुलिस को जर्मन के बारे में कोई सफलता नहीं मिली है।

रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, खबर पढ़कर खिल जाएगा आपका भी चेहरा

फरार आतंकी की तलाश में 4 विशेष टीमें और एजेंसियां जुटीं
पुलिस अधीक्षक शामली दिनेश कुमार ने बताया कि फरार अपराधी जर्मन की तलाश में पुलिस की 4 विशेष टीमें और एजेंसियां लगी हुई है। जल्द ही उसकी भी गिरफ्तारी की जाएगी। इसके साथ ही पंजाब पुलिस लगातार संपर्क में है। पंजाब में भी उनके करीबियों के यहां दबिश दी जा रही है। पुलिस सर्विलांस टीम भी इस पर काम कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो