मुहर्रम से पहले मुस्लिमों के दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दर्जनों लोग घायल, देखें वीडियो

Rahul Chauhan

Publish: Sep, 12 2018 03:44:37 PM (IST)

ग्रामीणों ने बताया कि उक्त दोनों पक्षों का विवाद मकान की दीवार के बंटवारे को लेकर लंबे समय से चला आ रहा है।

शामली। कांधला के गांव गंगेरु में घर की दीवार के बंटवारे को लेकर एक ही परिवार के लोगों में खूनी संघर्ष हो गया। दोनों पक्ष के लोग लाठी-डंडे लेकर आमने-सामने आ गए और दोनों के बीच जनकर लाठी-डंडे चले। इस दौरान खूनी संघर्ष में करीब दर्जनों लोग घायल हो गए। घटना की सूचना से कांधला पुलिस में हड़कंप मच गया आनन-फानन में पुलिस गांव पहुंची और झगड़ा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। जिसके बाद घायलों को एंबुलेंस से हॉस्पिटल में एडमिट कराया, जहां सभी घायलों का उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें-एडीएम-कर्नल विवाद: ADM हरीश चंद्रा परिवार सहित पहुंचा घर, केस दर्ज होने के बाद से था फरार

दरअसल आपको बता दें कि यह पूरा मामला जनपद शामली के कांधला थाना क्षेत्र के गंगेरु गांव का है, जहां बुधवार दोपहर के समय रजी हैदर और मोहम्मद आलम का मकान की दीवार के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच गाली-गलौज और हाथापाई हो गई। कुछ ही देर में यह विवाद इतना बड़ा कि दोनों पक्ष के लोग लाठी-डंडे और धारदार हथियार लेकर आमने-सामने आ गए। फिर दोनों पक्षों के बीच जमकर खूनी संघर्ष हो गया। जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए।

यह भी पढ़ें-होटल में पुलिस की पड़ी रेड तो युवक-युवतियों में ऐसे मची भगदड़, देखें वीडियो

रजी हैदर, नजर, मोहम्मद अलीबाश, सरदार हुसैन एवं दूसरे पक्ष के अजहर हुसैन, बबलू, शानू, मोहम्मद आलम गंभीर रूप से घायल हो गए। संघर्ष की सूचना से कांधला पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन फानन में कांधला थानाध्यक्ष अनिल कुमार पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और आपस में झगड़ रहे लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत किया। जिसके बाद घायलों को एंबुलेंस से कांधला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां घायलों का उपचार चल रहा है। वहीं कई लोगों की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है।

यह भी पढ़ें-साल भर पहले हुआ था किडनैप, अब अपने ही घर में यहां से मिला जिंदा, पुलिस भी रह गई दंग

पहले भी हो चुका है विवाद
ग्रामीणों ने बताया कि उक्त दोनों पक्षों का विवाद मकान की दीवार के बंटवारे को लेकर लंबे समय से चला आ रहा है। इसको लेकर कई बार समाज के लोगों ने भी दोनों पक्षों के बीच फैसला कराया था। लेकिन इसके बावजूद भी आए दिन दोनों पक्ष इसी रंजिश के चलते एक दूसरे पर छींटाकशी करते रहते हैं जिसको लेकर के आज यह विवाद हुआ है।

यह भी देखें-मुख्यमंत्री की इस बात पर किसानों ने लगाए ठहाके

खूनी संघर्ष के बाद गांव पहुंचे एसपी
वही कांधला के गांव गंगेरू में संघर्ष की घटना के बाद एसपी दिनेश कुमार भी गांव पहुंचे और गांव के सभी ग्रामीणों को एकत्रित कर मोहर्रम के त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक की। बैठक में एसपी शामली ने सभी से सौहार्दपूर्ण तरीके से त्योहार मनाने की अपील की। एसपी ने कहा कि किसी भी तरह की अगर सूचना मिलती है तो तत्काल पुलिस को जानकारी दें।

More Videos

Web Title "Khooni sanghars in two sides of Muslims before muharram dozens injured"