scriptVideo: पुलवामा हमले पर बीएसए ने की ऐसी पोस्‍ट कि हिंदूवादी संगठन के लोगों ने ऑफिस में कर दी तोड़फोड़ | BSA Post On Pulwama Attack Create Hangama In Muzaffarnagar | Patrika News

Video: पुलवामा हमले पर बीएसए ने की ऐसी पोस्‍ट कि हिंदूवादी संगठन के लोगों ने ऑफिस में कर दी तोड़फोड़

locationमुजफ्फरनगरPublished: Feb 19, 2019 11:12:48 am

Submitted by:

sharad asthana

– मुजफ्फरनगर में तैनात बेसिक शिक्षा अधिकारी ने व्‍हाट्सऐप ग्रुप पर की टिप्‍पणी
– हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने किया बीएसए ऑफिस पर प्रदर्शन
– पुलिस पर लगा लाठीचार्ज करने का आरोप, थाने में दी बीएसए के खिलाफ तहरीर

muzaffarnagar

Video: पुलवामा हमले पर बीएसए ने की ऐसी पोस्‍ट कि हिंदूवादी संगठन के लोगों ने ऑफिस में कर दी तोड़फोड़

मुजफ्फरनगर। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश के लोगों में काफी गुस्‍सा है। इन्‍हीं विरोध-प्रदर्शनाें के बीच जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने अपने एक पीईएस एसोसिएशन के व्हाट्सएेप ग्रुप पर एक विवादित पोस्ट कर दी। इस पोस्ट के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। इसके बाद कुछ प्रदर्शनकारी बीएसए कार्यालय पर पहुंच गए और प्रदर्शन किया। इस दौरान बीएसए कार्यालय पर तोड़फोड़ भी की गई। इस दौरान पुलिस पर लाठीचार्ज करने का भी आरोप लगा है।
यह भी पढ़ें

Pulwama Attack: शहीद के बेटे ने कहा- नहीं करूंगा सरकारी नौकरी, जानिए क्‍यों

बीएसए के खिलाफ थाने में दी तहरीर

हिंदूवादी संगठन के लोगों ने बीएसए के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए सिविल लाइन थाने में तहरीर दी। संगठन के लोग पुलिस द्वारा की गई पिटाई को लेकर भी एसएसपी से मिले। एसएसपी ने हिंदू संगठन के लोगों को मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं, डीएम ने जांच के लिए अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार को नियुक्त किया है। बताया जा रहा है कि छानबीन के बाद बीएसए पर कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

#Pulwama हमले के बाद इस बड़े होटल में कश्मीरीयों के लिए लगा नो एंट्री का बोर्ड

Muzaffarnagar
IMAGE CREDIT: patrika
क्‍या लिखा बीएसए ने

दरअसल, पीईएस एसोसिएशन के व्हाट्सएेप ग्रुप पर पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर कई अधिकारी अपने विचार रख रहे थे। इस दौरान मुजफ्फरनगर के बीएसए दिनेश कुमार यादव ने लिखा, आप जैसे लोग रूम के अंदर रहकर बोलते हैं। हिम्मत हो तो गलत को गलत बोल कर दिखाओ। व्हाट्सएेप पर उपदेश सबको अच्छा लगता है। दम हो तो बाहर निकलो। जवानों पर अटैक कराया गया है। हुआ नहीं है।
यह भी पढ़ें

अब इस यूनिवर्सिटी में छात्र ने श्रद्धांजलि सभा के दौरान लगा दिए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, एजेंसियां अलर्ट

बीएसए ऑफिस पर की जमकर तोड़फोड़

बीएसए के इस पोस्ट के बाद कई संगठनों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर जाकर प्रदर्शन की चेतावनी दे डाली। आनन-फानन में कार्यालय पर पुलिस फोर्स तैनात करनी पड़ी। इसके बावजूद कुछ प्रदर्शनकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर पहुंच गए। वहां उन्‍होंने और बीएसए के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। इस दौरान बीएसए कार्यालय तोड़फोड़ भी की गई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर लाठीचार्ज करने का भी आरोप लगाया है।
यह भी पढ़ें

इस नेता ने अपने बयान से मचाई खलबली, बोले -पाक को घुटनों पर लाने वाले पीएम मोदी खुद घुटनों पर आ गए

बीएसए के खिलाफ थाने में दी तहरीर

इसके बाद हिंदूवादी संगठन के लोग बीएसए के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए सिविल लाइन थाने में तहरीर लेकर पहुंचे। इसके अलावा वे पुलिस द्वारा की गई पिटाई को लेकरएसएसपी से भी मिले है। उन्‍होंने पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने उनको पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं, मामले में डीएम ने भी जांच बैठा दी है।
यह भी पढ़ें

Pulwama Encounter: शहीद अजय के घर का एेसा माहौल देखकर आप भी रो पड़ेंगे, पिता ने कही आर-पार की लड़ार्इ की बात, देखें वीडियो

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्‍पष्‍टीकरण में दी यह सफाई

बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने लिखित में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार को स्पष्टीकरण दिया है। उसमें उन्‍होंने पोस्ट का मतलब गलत समझने की बात कही है। उनका कहना है कि उन्होंने पोस्ट इस आशय से लिखी थी कि यह हमला आतंकी संगठनों ने मिलकर हमारे सैनिकों पर कराया है। इसमें हमारे देश के 40 जवान शहीद हुए हैं। अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार ने बताया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

#Pulwamaattack सहारनपुर में सामने आई असली भारत की तस्वीर, शहीदाें के लिए काेतवाली में हुए हवन में मंत्र आैर दुआएं पढ़ी गई एक साथ

सीआे ने लाठीचार्ज के आरोपों से किया इंकार

इस मामले में सीओ सिटी हरीश भदौरिया का कहना है कि प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज नहीं किया गया है। वहीं, प्रदर्शनकारी सचिन सिंघल का कहना है क‍ि सोशल मडिया पर बीएसए ने एक पोस्‍ट डाली थी। उसमें लिखा था कि यह हमला प्रायोजित था, कराया गया है। इसके लेकर जब उन्‍होंने बीएसए ऑफिस पर प्रदर्शन किया तो उन पर पुलिसकर्मियों ने लाठियां चलाईं। उन्‍होंने बीएसए पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। उन्‍हाेंने आॅफिस में तोड़फोड़ से इंकार किया। उन्‍होंने कहा कि पुलिसकर्मियों की लाठियां ही शीशे पर लगी हैं। इसके खिलाफ उन्‍होंने प्रदर्शन की चेतावनी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो