script30 नवंबर से पहले निकाल लें अपना पैसा, एसबीआई बंद करने जा रहे है यह अकाउंट | SBI Buddy mobile wallet will close after 30th November | Patrika News

30 नवंबर से पहले निकाल लें अपना पैसा, एसबीआई बंद करने जा रहे है यह अकाउंट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2018 01:37:03 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वे अपने इस अकाउंट से जल्द से जल्द पैसा निकाल लें।

SBI Buddy

30 नवंबर से पहले निकाल लें अपना पैसा, एसबीआई बंद करने जा रहे है यह अकाउंट

नई दिल्ली। यदि आप देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की सेवाएं लेते हैं तो यह आपके लिए बुरी खबर हो सकती है। एसबीआई ने मोबाइल बेस्ट डिजिटल एप एसबीआई बडी (SBI Buddy) को बंद करने का फैसला किया है। 30 नवंबर से यह डिजिटल एप पूरी तरह से काम करना बंद कर देगा। यदि आप भी एसबीआई बडी का इस्तेमाल करते हैं और उसमें रुपए जमा है तो उन्हें जल्द से जल्द निकाल लें। 30 नवंबर के बाद इन रुपयों को निकालने में परेशानी हो सकती है। एसबीआई ने अपने बडी को बंद करने की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in और अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल के जरिए दी है।
13 भाषाओं में लॉन्च हुआ था बडी

एसबीआई ने अपने मोबाइल वॉलेट एप SBI Buddy को 2015 में लॉन्च किया था। तब इसको एक साथ 13 भाषाओं में लॉन्च किया गया था। 2017 के अंत तक SBI Buddy पर करीब सवा करोड़ यूजर रजिस्टर्ड थे। लेकिन अब बैंक इसको बंद करने जा रहा है। बैंक की ओर से ग्राहकों को दी गई सूचना में कहा गया है कि वे जल्द से जल्द अपना पैसा निकाल लें। हालांकि, बैंक की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि 30 नवंबर के बाद जिन खातों में बैलेंस रह जाएगा, उसका क्या होगा।
अब YONO लेगा जगह

भारतीय स्टेट बैंक ने त्योहारी सीजन में इंटीग्रेटेड डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म SBI YONO की थी। अब SBI Buddy की जगह यह YONO एप लेगा। इसके लिए एसबीआई ने रिलायंस जियो के साथ पार्टनरशिप भी की है। SBI YONO एप के जरिए SBI और जियो पेमेंट बैंक की मदद से भी लेनदेन किया जा सकता है। SBI YONO App स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध है। लॉन्च होने के कुछ समय बाद ही SBI YONOटॉप 5 फाइनेंशियल ऐप्स में शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो