scriptअपने खाली प्लॉट में करें ये काम, हर महीने होगी 2 लाख रुपए तक की कमाई | Now you can earn 2 lakh rupee per month by your empty land | Patrika News

अपने खाली प्लॉट में करें ये काम, हर महीने होगी 2 लाख रुपए तक की कमाई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2018 02:07:59 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

इस काम के लिए आपको लाइसेंस लेने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

Earn money

अपने खाली प्लॉट में करें ये काम, हर महीने होगी 2 लाख रुपए तक की कमाई

नई दिल्ली। यदि आपको पास कोई खाली प्लॉट या जमीन पड़ी है और आप उसके जरिए कमाई करने का विचार बना रहे हैं तो सरकार आपके लिए जल्द ही एक नई योजना लेकर आ रही है। यदि आप इस योजना के तहत अपने खाली प्लॉट या जमीन पर यह कारोबार करते हैं तो आपको हर महीने 2 लाख रुपए तक की कमाई होगी। खास बात यह है कि आपको इस कारोबार को करने के लिए सरकार से किसी भी प्रकार का कोई लाइसेंस लेने की जरुरत नहीं होगी।
करना होगा यह काम

दरअसल सरकार ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन खोलने की योजना पर काम कर रही है। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार सरकार चाहती है कि देश में ज्यादा से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन खोले जाएं, ताकि ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन सड़कों पर उतर सकें। रिपोर्ट के अनुसार, सरकार एक एेसी पॉलिसी बना रही है जिससे कोई भी व्यक्ति अपनी खाली पड़ी जमीन या प्लॉट पर चार्जिंग स्टेशन खोल सकता है। इसके लिए सरकार से किसी भी प्रकार का लाइसेंस नहीं लेना पड़ेगा। हालांकि, सरकार इन पर पूरी नजर रखेगी।
सरकारी कंपनियों से ही लेनी पड़ेगी बिजली

सरकार की इस योजना के तहत चार्जिंग स्टेशन लगाने वालों को सरकारी बिजली सप्लाई कंपनियों से ही बिजली खरीदनी होगी। चार्जिंग स्टेशन के लिए बिजली का रेट अलग होगा। इसका रेट राज्य विद्युत नियामक आयोग तय करेगा। मनमानी रोकने के लिए राज्य सरकारें इन चार्जिंग स्टेशनों पर नजर रखेंगी। राज्य सरकारों की ओर से वाहन चार्जिंग के रेट समय-समय पर तय किए जाएंगे। यह औसत लागत से 15 फीसदी से अधिक नहीं होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो