script

100 रुपए से लाखों रुपए कमाने का सबसे आसान तरीका, ये है पूरी योजना

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2019 11:34:28 am

Submitted by:

Dimple Alawadhi

पेटीएम बैंक अपने ग्राहकों को निवेश का इतना अच्छा विकल्प देता है जिसके बारे में कुछ ही लोगों को पता है।
आप कुछ स्कीम्स में कम से कम 100 रुपए से निवेश शुरू कर सकते हैं।
100 रुपए से आप लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं।

money

100 रुपए से लाखों रुपए कमाने का सबसे आसान तरीका, ये है पूरी योजना

नई दिल्ली। ज्यादा पैसा कमाने के लिए और निवेश करने के लिए हम हमेशा कोई ना कोई योजना बनाते रहते हैं। जब हम निवेश करने की सोचते हैं तो हमारे दिमाग में सबसे पहला खयाल आता है म्यूचुअल फंड या बैंक की कोई स्कीम। लेकिन पेटीएम बैंक अपने ग्राहकों को निवेश का इतना अच्छा विकल्प देता है जिसके बारे में कुछ ही लोगों को पता है। पेटीएम कम समय में ज्यादा पैसा बनाने का एक ऐसा अवसर देता है जो रातों रात आपके सारे सपने पूरे कर सकता है।

यह भी पढ़ें

मार्च में 9 दिन तक बंद रहेंगे भारत के सभी बैंक, पहले ही कर लें कैश का इंतजाम


यहां से करें निवेश

‘पेटीएम मनी’ के जरिए आप म्यूचुअल फंड में निवेश शुरू कर सकते हैं और मोटी कमाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि आखिर ये प्लान है क्या। पैसा बनाने के लिए आपको सबसे पहले पेटीएम मनी ऐप की होम स्क्रीन पर जाना होगा, जहां म्यूचुअल फंड्स की अलग-अलग श्रेणी की पूरी लिस्ट आपके समक्ष आ जाएगी। यहीं पर इक्व‍िटी, डेट, बैलेंस्ड, फंड मैनेजर्स, टॉप रेटेड फंड्स और बाय म्यूचुअल फंड हाउसेज जैसी तमाम श्रेणी आपको उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें

इसलिए नाराज हैं भारत के रिटायर्ड अर्धसैनिक, सरकार के सामने रखी ये मांग


मात्र 100 रुपए का करें निवेश

इन श्रेणियों में से आपको सही विकल्प चुनना होगा जहां आप निवेश करना चाहते हैं। विकल्प चुनने के बाद आपको टॉप रेटिंग्स, इन्वेस्टमेंट आइडियाज, फंड मैनेजर्स और एएमसी जैसे विकल्प मिलेंगे जहां से आप फंड मैनेजर या फिर स्कीम की खोज भी सकते हैं। इसके बाद आप जिस फंड में निवेश करना चाहते हैं उसकी पूरी लिस्ट आपके सामने आ जाएगी। फंड के बारे में जरूरी जानकारी हासिल करने के बाद आपको ‘Invest Now’ पर टैप करना है। यहां आप कुछ स्कीम्स में कम से कम 100 रुपए में निवेश शुरू कर सकते हैं और लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं।


Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

ट्रेंडिंग वीडियो