scriptPPF में इंवेस्ट करके बने करोड़पति, डेढ़ लाख रुपए का निवेश करने पर मिलेंगे 1.08 करोड़ रुपए | invest in ppf scheme every year get good returns | Patrika News

PPF में इंवेस्ट करके बने करोड़पति, डेढ़ लाख रुपए का निवेश करने पर मिलेंगे 1.08 करोड़ रुपए

Published: Feb 21, 2019 02:08:26 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

– हम आपके लिए एक ऐसा प्लान लेकर आए हैं, जिसमें आप पैसा लगाकर करोड़पति बन सकते हैं।
– विशेषज्ञ लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट के लिए PPF को कई इंवेस्टर्स बेस्ट ऑपशन मानते हैं।
– इस स्कीम में आपको हर साल 1.5 लाख रुपए निवेश करने होंगे
 

money

PPF में इंवेस्ट करके बने करोड़पति, डेढ़ लाख रुपए का निवेश करने पर मिलेंगे 1.08 करोड़ रुपए

नई दिल्ली। आज के समय में हर कोई पैसे की बचत को लेकर परेशान हैं। अगर आपके भी सारे पैसे खर्च हो जाते हैं तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए एक ऐसा प्लान लेकर आए हैं, जिसमें आप पैसा लगाकर करोड़पति बन सकते हैं।


पीपएफ में लगाए पैसा

अगर आप लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट के लिए निवेश करना चाहते हैं तो इक्विटी आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है, लेकिन इसमें रिस्क काफी ज्यादा होता है, जिसके चलते लोग इसमें पैसा लगाने से डरते हैं इसलिए अगर आप कोई सेफ ऑफ्शन ढूंढ रहे हैं तो Public Provident Fund (PPF) आपके लिए सबसे अच्छा ऑफ्शन है। आपको बता दें कि PPF पर आपको फिक्स्ड इंट्रस्ट मिलता है। इसके साथ ही कई सार टैक्स बेनिफिट्स भी मिलते हैं।


ये भी पढ़ें : LIC लेकर आया ये खास पॉलिसी, सिर्फ एक बार पैसा लगाने पर मिलेगा 10 गुना फायदा


हर क्वॉटर पर तय होती है ब्याज दर

आपको बता दें कि PPF ‘EEE’ की श्रेणी में आता है जिसका मतलब है PPF में योगदान, PPF पर ब्याज और PPF maturity पर टैक्स में छूट मिलती है। सरकार हर क्वॉटर पर PPF पर इंट्रस्ट रेट तय करती है। जनवरी-मार्च क्वॉटर के लिए PPF इंट्रस्ट रेट 8 फीसदी पर फिक्सड है।


लोन भी ले सकते हैं

PPF खाते की मेच्योरिटी का समय 15 साल होता है अगर आप इसे और बढ़ाना चाहते हैं तो एक एप्लिकेशन के जरिए आप ऐसे कर सकते हैं। इसके साथ ही इस स्कीम में लोन पार्शियल विड्रॉ का भी ऑप्शन होता है। साथ ही खाताधारक तीसरे या छठे साल में लोन भी ले सकते हैं।


ये भी पढ़ें : अब बच्चों के भविष्य को लेकर हो जाइए टेंशन फ्री, ये कंपनी लेकर आई आपके लिए खास पॉलिसी


निवेश करने पर मिलेगा इतना पैसा

आपको बता दें कि लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट के लिए PPF को कई इंवेस्टर्स बेस्ट ऑपशन मानते हैं। अगर आप इसमें लगातार निवेश करते रहेंगे तो आप जल्द ही करोड़पति बन सकते हैं। इस स्कीम में आपको हर साल 1.5 लाख रुपए निवेश करने होंगे और हर साल इतनी इंवेस्टमेंट करने पर आप 24वें साल में 1.08 करोड़ रुपए (8 परसेंट इंट्रस्ट) मिलेंगे। इस स्कीम में आप जितना लंबा इंवेस्टमेंट करेंगे आपको उतना ही ज्यादा फायदा होगा।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

ट्रेंडिंग वीडियो