इस ऐप के जरिए 100 रुपए से शुरू करें निवेश होगा बड़ा फायदा

By: Manish Ranjan

Published On:
Sep, 05 2018 12:39 PM IST

  • सआईपी (सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान) के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करना काफी आसान होता है। यह मंथली बचत होती है जो आप हर महीने करते हैं।

नई दिल्ली। सआईपी (सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान) के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करना काफी आसान होता है। यह मंथली बचत होती है जो आप हर महीने करते हैं। जब बात निवेश की आती है तो अक्सर लोग डर जाते हैं।कहीं पैसा डूब ना जाए इस डर से लोग निवेश नहीं करते हैं। लेकिन जब से लोगों को sip के बारे में पता चला हैं तो लोगों ने काफी हद तक निवेश करना शुरु कर दिया हैं। इसी को देखते हुए Paytm ने Paytm Money ऐप लॉन्च किया है। इसके जरिए निवेशक बड़ी ही आसानी से म्यूचुअल फंड की खरीद कर सकेंगे।

100 रुपए से शुरु करे निवेश
पेटीएम मनी के जरिए आप अपने स्मार्टफोन से म्यूचुअल फंड की खरीद और बिक्री कर सकेंगे। यह ऐप निवेशको के लिए बेहद ही फायदेमंद हैं। आप भी आज से इस एप को डाउनलोड कर उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक इस ऐप के जरिये महज 100 रुपए के सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) से निवेश की शुरुआत की जा सकती है। Paytm Money ऐप को लॉन्च करने के बाद कंपनी को उम्मीद है कि 2023 तक म्यूचुअल फंड के निवेशक 2 करोड़ से बढ़कर 5 करोड़ हो जाएंगे।

ऐसे होगा फायदा
इस ऐप का आपको सबसे बड़ा फायदा ये मिलने वाला है की अगर आप डारेक्ट म्यूचुअल फंड प्लान खरीदते हैं तो आपको 1 फीसदी ज्यादा रिटर्न मिलेगा। वहीं इसमें कोई कमीशन नहीं है। इसके अलावा कोई छिपी हुई फीस भी नहीं हैं। Paytm Money में 25 बड़ा म्यूचुअल फंड कंपनियों के अधिकतर प्लान हैं। इन कंपनियों में आदित्य बिड़ला सन लाइफ, एक्सिस म्यूचुअल फंड, HDFC म्यूचुअल फंड, ICICI MF, Kotak MF, LIC MF, SBI MF, Reliance MF जैसी कंपनियां शामिल हैं। इस ऐप में आपको कोई डॉक्यूमेंट देने की जरुरत नहीं है।

यह भी पढ़ें -

बाबा और पैसे के खेल में फंसे दो कारोबारी भाई,छोटे भाई ने बड़े के साथ किया ये काम

Published On:
Sep, 05 2018 12:39 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।