कलेक्टर ने लोगों की समस्याएं सुनकर अफसरों को दिए निर्देश

Amil Shrivas

Publish: Sep, 12 2018 11:51:17 AM (IST)

जनदर्शन में जुटी फरियादियों की भीड़

मुंगेली. शासन की मंशा अनुरूप हर मंगलवार को कलेक्टर जनदर्शन का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में कलेक्टर डी सिंह ने मंगलवार को कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन में लोगों की समस्यायें सुनी। उन्होंने प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
जनदर्शन में जिले के विकासखण्ड लोरमी के ग्राम सांवतपुर के बुधराम डाहिरे ने जांच का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए आवेदन दिया, जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देश दिए। ग्राम सोढ़ी के बलरामदास वैष्णव ने उनके नाम की भूमि लडक़ा के नाम पर करने के लिए आवेदन दिया। इस पर तहसीलदार पथरिया को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए। विवेकानंद वार्ड मुंगेली के संजोग भ_ ने अधिग्रहण भूमि का मुआवजा देने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। इस संबंध में राजस्व अनुविभागीय अधिकारी एवं भू-अर्जन अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देश दिये गये। ग्राम घोंघापारा उजियारपुर के ग्रामीणों ने सहायक यंत्री द्वारा विद्युत आपूर्ति में भेदभाव करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया, जिस पर विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता को आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा गया। ग्राम नारायणपुर की कमला बाई और अघनबाई ने प्राथमिक शाला में मध्याह्न भोजन सुचारू नहीं संचालित होने के संबंध में आवेदन दिया। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देश दिए। ग्राम सुकली के अरुण गिरधारी, ग्राम कुसमुण्डा के गौकरण, फूलचंद, ग्राम डिंडोल के अर्जुन ने प्राकृतिक आपदा के तहत तिवरा मुआवजा की राशि दिलाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। इस पर तहसीलदार लोरमी को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक: मुंगेली. उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश नशीने ने कलेक्टोरेट में राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बताया कि 7 सितम्बर तक मतदाता सूची में नाम जोडऩे, संशोधन के संबंध में लोगों से आवेदन पत्र प्राप्त किए गए थे। प्राप्त आवेदन पत्रों पर आगे की कार्रवाई जारी है। निर्वाचन प्रक्रिया में दिव्यांगों और तृतीय ***** की सहभागिता सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने बताया कि कुष्ठ रोगियों को मतदान के प्रति जागरूक करने विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे। इस मौके पर एसडीएम अमित गुप्ता, तहसीलदार अविनाश सिंह ठाकुर, भाजपा के गिरीश शुक्ला, शैलेष पाठक, बसपा, आम आदमी पार्टी सहित अन्य पार्टी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
कलेक्टर ने दिए डीजल, पेट्रोल सुरक्षित स्टाक रखने निर्देश: मुंगेली. कलेक्टर श्री डी. सिंह ने जिले में स्थित पेट्रोल पम्प मालिकों से कहा कि निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए सुरक्षित स्टाक रखें। उन्होंने कहा कि डीजल 2 हजार लीटर और पेट्रोल 1 हजार लीटर सुरक्षित स्टाक रखना सुनिश्चित करें। इस संबंध में खाद्य अधिकारी ने जानकारी दी।

More Videos

Web Title "The Collector gave instructions to the officers after hearing the prob"