ट्रेन पर बोतल फेंकने वाले दो गिरफ्तार

By: Arun lal Yadav

Published On:
Jul, 19 2019 09:19 PM IST

  • हो सकती है 10 साल की सजा


हो सकती है 10 साल की सजा
पत्रिका न्यज नेटवर्क
मुंबई. सेंट्रल रेलवे के सायन-माटुंगा के बीच गुरूवार को ट्रेन पर बोतल फेंकने वाले दो लोगों को आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। जीआरपी ने इनके खिलाफ रेलवे एक्ट 152 और हत्या का प्रयास का मामला दर्ज किया है। इस मामले में उन्हें 10 वर्ष तक की सजा हो सकती है। बोतल फेंकने से एक व्यक्ति घायल हो गया था।
गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से ट्रेनों पर पत्थर फेंकने की घटनाएं बढ़तीं जा रहीं थीं, ऐसे में रेलवे ने इन पर लगाम लगाने के लिए टीमें बनाईं सीसीटीवी कैमरे लगाएं। गुरूवार को दादर जीआरपी और आरपीएफ ने मिलकर ट्रैक पेट्रोलिंग शुरू की। दादर आरपीएफ के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक गुरूचल ने पत्रिका को बाताया कि ट्रैक पेट्रोलिंग करने वाली टीम को वायरलेस पर सूचना मिली कि दो लोगों ने लोकल ट्रेन पर बोतल फेंकी है। टीम ने तत्परता दिखाते हुए इनमें से एक देवेंद्र को पकड़ लिया और दूसरा मनोज भाग निकला। दादर जीआरपी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रसाद पांढरे ने बताया कि देवेंद्र डोंबीवली का रहने वाला है और मनोज धारावी का। दोनों दोस्त ट्रेन की पटरी पर बैठकर शराब पी रहे थे। शराब पीने के बाद उन्होंने बोतल को ट्रेन पर फेंक दिया। जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। आज हमने दूसरे आरोपी को धारावी से गिरफ्तार किया है। आने वाले दिनों आरपीएफ और जीआरपी ने अपने क्षेत्र पर कड़ी नजर रख रहे हैं। हमने हर स्थान पर लोगों को तैनात किया है। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कठोर कर्रवाई की जाएगी। इस बारे में रेलवे एक्टविस्ट समीर जवेरी कहते हैं कि जब तक रेलवे पटरी के किनारे दोनों तरफ की दीवारों को पूरी तरह से बंद नहीं करता तब तक अपराधों को रोकना बहुत मुश्किल होगा। हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद इस काम में रेलवे लंबे समय से लापरवाही बरत रही है। यही कारण है कि अवांछित तत्व मनमानी हरकतें करते हैं।

Published On:
Jul, 19 2019 09:19 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।