script

व्यर्थ नहीं जाएगा शहीदों का बलिदान, आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर मारेंगे: मोदी

locationमुंबईPublished: Feb 17, 2019 10:56:17 pm

Submitted by:

arun Kumar

पीएम ने महाराष्ट्र में कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

The sacrifice of martyrs will not be wasted, will find the terrorists

The sacrifice of martyrs will not be wasted, will find the terrorists

प्रधानमंत्री बोले- सेना तय करेगी आतंकियों को कब, कहां और कैसे सजा देनी है

मुंबई
जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। सुरक्षा बलों को कार्रवाई की पूरी छूट दी गई है, जो आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर मारेंगे। अमन के दुश्मनों को को कब, कहां और कैसे सजा देनी है, यह हमारी सेना तय करेगी। यह बात शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यवतमाल और धुले में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के दौरान कही। पाकिस्तान का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि जो देश आतंकवाद को पनाह दे रहा है, वह दीवालिया होने के कगार पर है। यवतमाल में अपने 28 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने तीन मिनट तक पुलवामा हमले पर जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आतंकियों को कड़ा जवाब देंगे। किसी भी जवान का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इस घटना को लेकर यवतमाल ही नहीं पूरे देश की जनता के मन में आक्रोश है, जिसे मैं समझ सकता हूं। हमारी सेना पर, हमें गर्व है।
कई परियोजनाओं का उद्घाटन

पीएम मोदी ने यवतमाल में आदिवासी छात्रों के लिए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए घरों की चाबियां भी कुछ लाभार्थियों को सौंपी। प्रधानमंत्री ने वीडियो लिंक के जरिए अजनी (नागपुर)-पुणे ट्रेन सेवा को हरी झंडी भी दिखाई।
शहीदों के परिवार की मदद के लिए बढ़े हाथ

अभिनेता अमिताभ बच्चन शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों के परिवारों के लिए 2.45 करोड़ रुपए की मदद देंगे। प्रत्येक शहीद के परिवार को अमिताभ पांच-पांच लाख रुपए की मदद देंगे। इससे पहले भी बिग सुरक्षा बलों के शहीद जवानों के परिजनों को आर्थिक मदद दे चुके हैं। उधर, रिलायंस फाउंडेशन पुलवामा आतंकी हमले के सभी शहीद जवानों के बच्चों की शिक्षा और उनके परिवार का भरण-पोषण करने के लिए आजीविका की पूर्ण जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार है। रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि उसका अस्पताल घायल जवानों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के लिए भी तैयार है।
हम किसी को छेड़ते नहीं, मगर छेडऩे वालों को छोड़ते नहीं

धुले में मोदी ने कहा कि सरकार जवानों के खून का बदला जरूर लेगी। सख्त लहजे में उन्होंने कहा कि भारत की अब नई नीति है जिसके अनुसार हम पहले किसी को छेड़ते नहीं और अगर कोई छेड़े तो हम उसे छोड़ते भी नहीं। उन्होंने कहा कि जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया, उनके परिवार के साथ हम हमेशा खड़े रहेंगे। मोदी ने कहा कि यह संयम का समय है, संवेदनशीलता का समय है, शोक का समय है लेकिन, हर परिवार को मैं यह भरोसा देता हूं कि हर आंसू का जवाब लिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो