सिंधुदुर्ग के चिप्पी एयरपोर्ट पर की गई सफल लैंडिंग,गणपति बप्पा बने पहले या​त्री

By: Prateek Saini

Published On:
Sep, 12 2018 07:48 PM IST

  • फ्लाइट से पहुंचे बप्पा की एयरपोर्ट पर स्थापना की गई और यहां पर डेढ़ दिन तक पूरे विधिविधान से गणपति उत्सव मनाया जाएगा...

(पत्रिका ब्यूरो,मुंबई): महाराष्ट्र में बुधवार से 14 वां एयरपोर्ट शुरू हो गया, जिसमें पहले यात्री बाप्पा बने। सिंधुदुर्ग के नए चिप्पी एयरपोर्ट को बुधवार से शुरू कर दिया गया। यहां पर पहली चार्टेड फ्लाइट की सफल लैंडिंग हुई। कोंकण में चिप्पी एयरपोर्ट की लंबे समय से मांग हो रही थी और सरकार ने पहले यात्री के तौर पर बड़े ही विशेष अतिथि को चुना, जिसके तहत मुंबई से सिंधुदुर्ग फ्लाइट के जरिये गणपति बप्पा को ले जाया गया। स्थानीय लोगों में पहली फ्लाइट को निहारने का जोश देखते ही बन रहा था। फ्लाइट से पहुंचे बप्पा की एयरपोर्ट पर स्थापना की गई और यहां पर डेढ़ दिन तक पूरे विधिविधान से गणपति उत्सव मनाया जाएगा।


जल्द ही शुरू होगी विमान सेवा

बुधवार के इस सफल परीक्षण के बाद जल्द ही यहां से डीजीसीए की अनुमति मिलने पर नियमित विमान सेवा शुरू हो जाएगी। सिंधुदुर्ग के चिप्पी एयरपोर्ट का रनवे 2500 मीटर लंबा है और गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकर की मानें, तो इस पहली उड़ान में सीएम देवेंद्र फडनवीस, शिवसेना चीफ उध्दव ठाकरे व नारायण राणे सभी साथ यात्रा करने वाले थे, लेकिन डीजीसीए ने विशिष्ट व्यक्तियों को यात्रा करने की अनुमति नहीं दी। इस एयरपोर्ट के शुरू होने से आने वाले समय में टूरिस्म को बढ़ावा मिलेगा और साथ ही रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध होंगे।

 

 

पूरी दुनिया में मश्हूर है मुंबई का गणेश महोत्सव

बता दें कि गुरूवार को पूरे देश में धूमधाम के साथ गणेश जन्मोत्सव मनाया जाएगा। उत्सव की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। मुंबई का गणेश महोत्सव पूरी दुनिया में अपनी भव्यता के लिए मश्हूर है।

यह भी पढे: गणेश चतुर्थी विशेष: इन आठ अष्टविनायक शक्तिपीठ के दर्शन मात्र से पूरी होगी अष्टसिद्धि की कामना

यह भी पढे: आतंक के साए में 'एकदंत' की यह दुर्लभ प्रतिमा, जानिए इस अद्भुत गणेश मंदिर का रहस्य

Published On:
Sep, 12 2018 07:48 PM IST