scriptबीजेपी-शिवसेना गठबंधन में सीएम पद का पेंच,रामदास कदम बोले-गठबंधन पसंद नहीं है तो भाजपा अलग हो सकती है | shiv sena wants CM post in maharashtra | Patrika News

बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में सीएम पद का पेंच,रामदास कदम बोले-गठबंधन पसंद नहीं है तो भाजपा अलग हो सकती है

locationमुंबईPublished: Feb 20, 2019 09:20:10 pm

Submitted by:

Prateek

गठबंधन होने के बावजूद शिवसेना नेता बीजेपी पर निशाना साध रहे है…
 

ram kadam file photo

ram kadam file photo

(मुम्बई): भाजपा और शिवसेना के बीच हुआ गठबंधन शिवसेना के ही कुछ नेताओं को हजम नहीं हो रहा है। शिवसेना के कई नेता अब भी भाजपा पर तंज कस रहे हैं। शिवसेना के वरिष्ठ नेता व राज्य के मंत्री रामदास कदम ने भाजपा को सुझाव देते हुए कहा है कि भाजपा के पास अब भी समय है यदि शिवसेना की शर्तें भाजपा मंजूर नहीं हैं तो गठबंधन तोड़ सकती है।


मीडिया को दिए एक बयान में कदम ने कहा कि अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने स्वीकार किया है कि राज्य में बड़े भाई की भूमिका में शिवसेना ही रहेगी। अगले विधानसभा चुनाव में शिवसेना को अधिक सीटें मिलेंगी। ऐसी तमाम शर्तों पर भाजपा ने मंजूरी दी है। यदि भाजपा के अन्य नेताओं को यह समझौता पसंद नहीं है तो वे अपना निर्णय वापस लेकर समझौता तोड़ सकते हैं। कदम का यह बयान शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे व भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह की संयुक्त पत्रकार वार्ता में गठबंधन की घोषणा के दो दिन बाद आया है। कदम के इस बयान को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है।

 

हो रही है शिवसेना की किरकिरी

भाजपा को हमेशा निशाना बनाने वाली और अकेले चुनाव लडऩे की घोषणा करने वाली शिवसेना को भाजपा के साथ गठबंधन करने पर काफी किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में शिवसेना अपने बचाव में पोस्टर और मीडिया का सहारा लेकर खुद के शक्तिशाली होने का प्रचार करने में जुट गई है। राज्य में कई ठिकानों पर शिवेसना उद्धव ठाकरे और अमित शाह के फोटो वाले पोस्टर लगाकर खुद की बढ़ी ताकत का प्रचार कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो