scriptLok Sabha Elections 2024: शिवसेना की पहली लिस्ट जारी, 8 उम्मीदवारों का ऐलान, शिंदे के बेटे का नाम नहीं | Shiv Sena Eknath Shinde candidate first List 8 name announced | Patrika News
मुंबई

Lok Sabha Elections 2024: शिवसेना की पहली लिस्ट जारी, 8 उम्मीदवारों का ऐलान, शिंदे के बेटे का नाम नहीं

Shiv Sena Eknath Shinde Canditates: शिवसेना ने 8 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की है।

मुंबईMar 28, 2024 / 08:25 pm

Dinesh Dubey

eknath_shinde.jpg
आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना (एकनाथ शिंदे) ने आज (28 मार्च) अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें महाराष्ट्र से आठ नामों का ऐलान किया गया है, जिसमें मुंबई से एक उम्मीदवार शामिल हैं। हालांकि पहली सूची में एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे से उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। यहां तक की उनके बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे का नाम भी नहीं है।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना ने मुंबई दक्षिण-मध्य से राहुल शेवाले को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि कोल्हापुर निर्वाचन क्षेत्र से संजय मंडलिक, शिर्डी से सदाशिव लोखंडे सहित आठ सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है। पहली सूची में सीएम शिंदे के गृह जिले ठाणे और नासिक से नामों की घोषणा नहीं की गई है। खबर है कि बीजेपी ने ठाणे और एनसीपी (अजित पवार) ने नासिक सीट पर दावा ठोका है।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024: शिवसेना ठाकरे गुट ने जारी की 17 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, मुंबई से 4 उम्मीदवारों का ऐलान

दिलचस्प बात यह है कि कल्याण से सांसद श्रीकांत शिंदे और नासिक से सांसद हेमंत गोडसे का नाम शिवसेना उम्मीदवारों की पहली सूची में नहीं है। सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे पिछले 10 साल से ठाणे जिले की कल्याण लोकसभा सीट से शिवसेना सांसद हैं।

जानें किसे कहां से मिला टिकट?

मुंबई दक्षिण-मध्य –
राहुल शेवाले
कोल्हापुर – संजय मंडलिक

शिर्डी – सदाशिव लोखंडे

बुलढाणा – प्रतापराव जाधव

हिंगोली – हेमंत पाटील

मावल – श्रीरंग बारणे

रामटेक – राजू पारवे

हातकणंगले – धैर्यशील माने

शिंदे सेना से पहले बीजेपी, कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) और अजित पवार की एनसीपी ने अपने कई उम्मीदवारों की घोषणा की हैं। बीजेपी ने अब तक राज्य में 24 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। वहीँ, विपक्षी महाविकास अघाड़ी (एमवीए) ने राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 29 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें कांग्रेस के 12 और उद्धव गुट के 17 शामिल हैं।
shiv_sena_first_list.jpg

महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट पर पांच चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को मतदान होगा। जबकि मतों की गिनती 4 जून को होगी। महाराष्ट्र में पहले चरण में 19 अप्रैल को विदर्भ के पांच लोकसभा सीटों- रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंडिया, गढ़चिरौली-चिमूर और चंद्रपुर में मतदान होगा। मुंबई में 20 मई को वोटिंग होगी।

Home / Mumbai / Lok Sabha Elections 2024: शिवसेना की पहली लिस्ट जारी, 8 उम्मीदवारों का ऐलान, शिंदे के बेटे का नाम नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो