scriptबॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ उमड़ा आक्रोश, सरकार से नीति तय करने की मांग | political parties demanding from government to ban on pakistani artist | Patrika News

बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ उमड़ा आक्रोश, सरकार से नीति तय करने की मांग

locationमुंबईPublished: Feb 16, 2019 09:55:05 pm

Submitted by:

Prateek

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि पाकिस्तान से पूरी तरह से नाता तोड़ा जाना चाहिए, भाजपा पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करती है…

(मुंबई): पुलवामा में हुई आतंकी घटना के बाद से बॉलीवुड में पाकिस्तानी सिंगर और एक्टर्स के खिलाफ जनता का आक्रोश बढ़ गया है। जनता के साथ प्रदेश के प्रमुख राजनीतिक दलों ने भी पाकिस्तानी एक्टर तथा सिंगर सहित अन्य व्यावसायिक गतिविधियों में लिप्त पाकिस्तानियों का कड़ा विरोध किया है। भाजपा ने जहां इस पर तुरंत पाबन्दी लगाने की मांग की है। वहीं, मनसे ने अपने तरीके से पाकिस्तानी कलाकारों को सबक सिखाने का ऐलान किया है। कांग्रेस और राकांपा ने इसके लिए प्रधानमंत्री को जवाबदेह बताते हुए कहा कि 56 इंच के सीने वाले ही तय करें कि पाकिस्तानी कलाकारों का भारत में क्या काम है।


उधर, फि़ल्म सिटी के उपाध्यक्ष तथा राज्य में राज्यमंत्री अमरजीत मिश्रा ने इस मामले में सरकार से मांग की है कि पकिस्तान से जुड़े किसी भी नाम, धर्म, संस्कृति, कला का आदान-प्रदान नहीं होना चाहिए। सभी पर तुरंत रोक लगनी चाहिए। पकिस्तान के साथ हमारा कोई जुड़ाव नहीं होना चाहिए। मिश्रा ने कहा कि हमने सरकार से मांग की है कि पाकिस्तान से सभी तरह के व्यवहार पर तुरंत पाबन्दी लगाई जाए।


कांग्रेस के सचिव सावंत ने कहा पाकिस्तानी कलाकारों के साथ ही बाकी के व्यवहार के लिए भी भूमिका सरकार को ही तय करनी चाहिए। कलाकारों को मुंबई आने के लिए वीजा तो सरकार ही देती है। सरकार का काम है उन्हें रोकना। राकांपा के प्रवक्ता नवाब मालिक ने कहा कि नीति सरकार बनाती है, पाकिस्तानी कलाकारों को सरकार सहयोग करती है तभी तो उन्हें वीजा देती है।


भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि पाकिस्तान से पूरी तरह से नाता तोड़ा जाना चाहिए, भाजपा पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करती है। प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर इस बारे में मांग करेंगे। उधर, मनसे के विभाग प्रमुख अमेय खोपकर ने पाक कलाकारों के खिलाफ कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार इन पर पाबन्दी लगाए, भारतीय कंपनिया भी इन्हें काम न दें। यदि कोई कंपनी ऐसा करती है तो उस पर मनसे अपनी स्टाइल में कार्रवाई करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो