महाराष्ट्र:विस्फोट​क पदार्थों की बड़ी खेप बरामद,दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Prateek Saini

Publish: Sep, 04 2018 04:09:58 PM (IST)

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों ने इन विस्फोटक पदार्थों का इस्तेमाल अवैध खनन और इलाके में अवैध तरीके से मछली पकडने में किया था...

(मुंबई): महाराष्ट्र के रायगढ जिले से एक बड़ी ख़बर है। पुलिस ने यहां पर विस्फोटक पदार्थों की बड़ी खेप बरामद की है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस को रायगढ जिले में अवैध विस्फोटक पदार्थ होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने जिले के मंगाव थाना क्षेत्र में एक घर में छापेमारी की। पुलिस ने यहां से बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किए।


मंगाव थाने के पुलिस इंस्पेक्टर वी एस जगपात ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने 865 इलेक्ट्रानिक इलेक्ट्रॉनिक डिटोनेटर्स और जिलेटिन स्टिक के 46 टुकड़े बरामद किए। इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों ने इन विस्फोटक पदार्थों का इस्तेमाल अवैध खनन और इलाके में अवैध तरीके से मछली पकडने में किया था।

 

 

कर्नल राजपुरोहित को झटका

इधर मालेगांव ब्लास्ट के आरोपी कर्नल राजपुरोहित को सुप्रिम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सर्वोच्च न्यायालय ने आरोपी की उस याचिका पर सुनवाई करने से साफ तौर पर इनकार कर दिया है जिसमे कहा गया था कि इस मामले की जांच एसआईटी से करवाई जाए। इसी के साथ याचिका में यह भी कहा गया था कि उन पर आरोप तय करने पर स्टे लगया जाए पर सु्प्रीम कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने यह ओदश दिए। इसी के साथ अदालत ने कहा कि पुरोहित अपनी इस अर्जी को ट्रायल कोर्ट में ही दाखिल करें।

यह भी पढे: मालेगांव ब्लास्ट मामले में कर्नल पुरोहित को सुप्रीम झटका, नहीं होगी एसआईटी जांच

यह भी पढे: बेगुसराय से चुनाव लड़ने को तैयार कन्हैया कुमार ने कहा- अगर मैं कन्हैया हूं तो कहीं कंस भी होगा

More Videos

Web Title "Large quantities of explosive materials recovered from maharashtra"