scriptखौफ में डॉन दाऊद का परिवार,डी कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में भारत,हाथ लगा यह बड़ा सबूत | indian agencies got secret video of chhota shakeel | Patrika News

खौफ में डॉन दाऊद का परिवार,डी कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में भारत,हाथ लगा यह बड़ा सबूत

locationमुंबईPublished: Feb 11, 2019 09:59:49 pm

Submitted by:

Prateek

भारतीय एजेंसियों के हाथ लगा छोटा शकील के परिवार का नया वीडियो…
 

daud file photo

daud file photo

नागमणि पांडेय की रिपोर्ट…

(मुंबई): अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम का सिक्का भले ही दुनिया के कई मुल्कों में चलता हो लेकिन, आजकल भारत की तरफ से हो रही कार्रवाई ने उसकी नींद उड़ा दी है। भारतीय जांच एजेंसियों के हाथ लगातार उसकी तरफ बढ़ते जा रहे हैं। एजेंसियों की मानें तो वो शिकंजे में आने से बस थोड़ा ही दूर है। पिछले 45 दिनों के अंदर दुनिया के तीन मुल्कों में हुए हिंदुस्तान के अंडर कवर ऑपरेशन में अहम सबूत मिला है। ऐसा सबूत जो बताता है कि पाकिस्तान के अंदर दाऊद इब्राहिम की हर गतिविधि भारतीय जांच एजेंसियों के रडार पर है।

 

ऐसा पहली बार हुआ है कि दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में छिपने के एक-एक अड्डे की डिटेल भारतीय जांच एजेंसियों के हाथ लग चुकी है। कुछ डिटेल अमरीकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने इंडियन एजेंसियों से शेयर की हैं तो कुछ दिन पहले सीक्रेट ऑपरेशन के लिए भारत के चुनिंदा कमांडोज़ की ट्रेनिंग कराई गई है। देश की एजेंसियों के पास दाऊद इब्राहिम के घर की सीडी है। इस वीडियो में कुल आठ लोग नजर आ रहे हैं।


सफेद कुर्ते में बीच में छोटा शकील बैठा है जो अब करीब 60 साल का हो चुका है। छोटा शकील की दोनों बेटियां ज़ोया और अनम भी नजर आ रही हैं। ये वीडियो अनम के निकाह के बाद का बताया जा रहा है। बातचीत के दौरान छोटा शकील अपने दामाद सलमान का परिचय भी करवाता है। करीब एक मिनट के इस वीडियो में इसके अलावा छोटा शकील का इकलौता बेटा भी इसमें नजर आ रहा है।

 

इस्लामाबाद से मुंबई में परिजनों से की वीडियो कॉलिंग

पिछले ढाई दशक के दौरान छोटा शकील और दाऊद इब्राहिम के सिर्फ किस्से सुनने को मिले या सिर्फ उनकी आवाज़ सुनने को मिली। लेकिन 26 साल में ये पहला मौका है जब छोटा शकील का कोई वीडियो दुनिया के सामने आया है। जब ये वीडियो मिला तो पहला सवाल ये था कि क्या वाकई, यही छोटा शकील है, क्या यही दाऊद का राइट हैंड है। पिछले तीस साल से छोटा शकील दाऊद का दाहिना हाथ रहा है। मुंबई के भिंडी बाज़ार में जब दाऊद इब्राहिम मामूली गुंडा था, तब से छोटा शकील उसके साथ है। डी कंपनी में छोटा शकील की हैसियत ये थी कि उसके मुंह से निकली हर बात दाऊद का आदेश मानी जाती थी। वीडियो में जिस तरह से छोटा शकील कराची के क्लिफ्टन इलाके के अपने घर में बैठ कर बेतकल्लुफ नजर आ रहा है, उससे ये भी साफ है कि पाकिस्तान में दाऊद और उसके गुर्गों को न सिर्फ पाकिस्तानी हुक्मरानों बल्कि आईएसआई की
सरपरस्ती भी हासिल है।

 

टूट रहा है दाऊद का नेटवर्क

धीरे-धीरे ही सही लेकिन, अब भारत के दुश्मन दाऊद का नेटवर्क दिन ब दिन कमजोर हो रहा है। उसके नेटवर्क पर भारतीय खुफिया एजेंसियों का हमला और तेज होने लगा है। आईबी और रॉ ने दाऊद के नेटवर्क को भेदने के लिए साझा अभियान छेड़ रखा है। इस कुख्यात अंडरवल्र्ड डॉन के दो बड़े गुर्गे नेपाल से गिरफ्तार करके भारत लाए जा रहे हैं। इसके साथ ही शकील का करीबी दानिश और दाऊद के भतीजे सोहेल कासकर की गिरफ़्तारी से दाऊद को बेचैनी में डाल दिया है। अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे एक-एक करके भारत के हत्थे चढ़ रहे हैं। पहले दाऊद का दुश्मन छोटा राजन, फिर मुंबई में उसका खास आदमी रियाज और अब नेपाल में एक साथ उसके 6 गुर्गे पकड़े जा चुके हैं। नेपाल में पकड़े गए दाऊद के खास शूटर आबिद दाऊद पटेल और अब्दुल सलीम सत्तार इस वक्त भारतीय खुफिया एजेंसियों की गिरफ्त में हैं। उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबिक दाऊद के दोनों गुर्गे खुफिया एजेंसियों के सामने एक के बाद एक राज़ खोल रहे हैं। इसके साथ ही दुबई से पकड़े गए दानिश भी दाऊद के राज खोल रहा है।

 

कराची में पाकिस्तान की सुरक्षा में है दाऊद

भारत ने कई बार पाकिस्तान को इस बात के पक्के सबूत दिए हैं कि दाऊद पाकिस्तान के इस्लामाबाद में रहकर भारत विरोधी कार्यों को अंजाम दे रहा है। पाकिस्तान हमेशा इससे इनकार करता रहा है लेकिन, धीरे-धीरे ही सही पाकिस्तान का झूठ सामने आ रहा है और दाऊद के ठिकानों का पर्दाफाश हो रहा है। इंटरपोल के मोस्ट वांटेड दाऊद को पाकिस्तान ने सात पर्दों में छिपा कर रखा है। उसे आर्मी की सुरक्षा में रखा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो