scriptLok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को अब महाराष्ट्र में लगेगा बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल होगा ये बड़ा नेता! | Congress big leader from Maharashtra will join BJP says Prakash Ambedkar | Patrika News
मुंबई

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को अब महाराष्ट्र में लगेगा बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल होगा ये बड़ा नेता!

Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच पूर्व सांसद प्रकाश अंबेडकर ने सनसनीखेज बयान दिया है। इसको लेकर अब पूरे प्रदेश की निगाहें कांग्रेस के उस बड़े नेता के नाम पर टिक गई हैं।

मुंबईMay 02, 2024 / 12:28 pm

Dinesh Dubey

Congress leader
Prakash Ambedkar on Congress : महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के दो चरण के मतदान के बाद भी दलबदल का दौर जारी है। शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व नेता संजय निरुपम करीब दो दशक बाद शिवसेना (एकनाथ शिंदे) में वापसी करने वाले है। इसके बाद सतारा जिले के एक बड़े कांग्रेस नेता बीजेपी ज्वाइन कर सकते है। वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने यह सनसनीखेज दावा किया है।
प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राज्यपाल बनना चाहते हैं। वह सतारा लोकसभा क्षेत्र के वीबीए उम्मीदवार व पूर्व सैनिक प्रशांत कदम के लिए प्रचार करने कराड आये थे। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए अंबेडकर ने कहा, सतारा जिले में कांग्रेस का एक बड़ा नेता जल्द ही बीजेपी में शामिल होगा। हालांकि उन्होंने उस नेता के बारे में ज्यादा बात करने से परहेज किया। यहां तक की नाम भी नहीं बताया।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024: मुंबई में आंबेडकर के चुनाव लड़ने से फायदा किसे? जानें मायानगरी में VBA का दमखम

अंबेडकर के इस बयान ने अब राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। दरअसल सतारा जिले में पृथ्वीराज चव्हाण कांग्रेस के प्रमुख नेता के तौर पर में जाने जाते हैं। इस वजह से सियासी गलियारों में पूर्व मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई।

कांग्रेस कार्यकर्ता हमारे साथ- अंबेडकर

वीबीए के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने कहा, लोकसभा चुनाव में शिवसेना उद्धव ठाकरे और एनसीपी शरद पवार गुट ने कांग्रेस को बुरी तरह से घेर लिया है, जिससे कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज हैं और वह गुपचुप तरीके से वंचित बहुजन अघाड़ी के साथ काम कर रहे हैं। हालांकि, अगर कांग्रेस तैयार है तो हम विधानसभा चुनाव के लिए उनसे गठबंधन के लिए चर्चा करने को तैयार हैं।
बता दें कि संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर दो बार सांसद रहे है। इस बार वह अकोला में 10वीं बार चुनाव लड़ रहे हैं। उनका सामना मौजूदा बीजेपी सांसद संजय धोत्रे (Sanjay Dhotre) के बेटे अनूप धोत्रे से है।

Home / Mumbai / Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को अब महाराष्ट्र में लगेगा बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल होगा ये बड़ा नेता!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो