scriptमुश्किल में राहुल गांधी,सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मुंबई में शिकायत दर्ज | case filed against rahul gandhi in mumbai due to statement on savarkar | Patrika News

मुश्किल में राहुल गांधी,सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मुंबई में शिकायत दर्ज

locationमुंबईPublished: Nov 13, 2018 08:49:54 pm

Submitted by:

Prateek

राहुल ने कहा था कि…

(मुंबई): काले पानी की कठोर सजा भुगत चुके स्वतन्त्रता सेनानी वीर सावरकर के प्रति अपमान जनक बायान देने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सावरकर के पोते ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। सोमवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में राहुल गांधी ने एक सभा में सावरकर के प्रति अपमानजनक टिपण्णी की थी।


यह बोले थे राहुल

राहुल ने कहा था कि सावरकर ने अंग्रेजों के सामने माफ़ी मांग कर अपनी जान बचाई थी। राहुल के इस बयान से नाराज सावरकर के पोते रणजीत सावरकर ने दादर स्थित शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन में शिकायत की है। सावरकर पर अपमानजनक टिपण्णी करने को लेकर राहुल गांधी पर शिकायत का यह पहला मामला है। रणजीत सावरकर ने इस मामले में राहुल गांधी पर धारा 500 के तहत आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है। सावरकर मुम्बई स्थित स्वातंत्र वीर सावरकर स्मारक संस्थान के अध्यक्ष भी है।

 

राहुल को हो सकती है दो वर्ष की सजा

इस बारे में रणजीत सावरकर ने कहा कि राहुल गांधी ने गलत जानकारी देकर सावरकर के प्रति लोगो के मन में द्वेष पैदा करने का काम किया है। सावरकर देश के सच्चे सुपुत्र रहे हैं। इतिहास को बगैर जाने राहुल गांधी ने उनके प्रति गलत बोलकर उनका अपमान किया है। राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज होने चाहिए । हमनें इस मामले में शिवजी पार्क पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत की है। यदि यह मामला दर्ज होता है तो राहुल को दो वर्ष की सजा के साथ दंडात्मक करवाई का सामना करना पड़ेगा।

 

 

रणजीत सावरकर ने कहा कि राहुल गांधी को पता नहीं है कि सावरकर ने अपने नहीं बल्कि सभी कैदियों को छुड़ाने के लिए एक नीति के तहत अंग्रेजो से आग्रह किया था वे 14 वर्ष तक कालापानी जैसी कठोर सजा को भुगत चुके हैं और फिर 13 वर्ष तक नजरबन्द थे। ऐसे में उनके खिलाफ राहुल का आपत्तिजनक बयान दुर्भाग्य पूर्ण है।

ट्रेंडिंग वीडियो