scriptMP Loksabha 2024 News: पीएम मोदी बोले- हमने सेना को दे दी छूट, एक गोली आए तो 10 गोली चलाना | pm narendra modi morena lok sabha election 2024 visit live | Patrika News
मोरेना

MP Loksabha 2024 News: पीएम मोदी बोले- हमने सेना को दे दी छूट, एक गोली आए तो 10 गोली चलाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 दिन में छठी बार मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम मोदी चंबल अंचल के मुरैना में बड़ी जनसभा कर रहे हैं।

मोरेनाApr 25, 2024 / 12:34 pm

Manish Gite

pm modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 दिन में छठी बार मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम मोदी चंबल अंचल के मुरैना में बड़ी जनसभा कर रहे हैं। बड़े पंडालों में 70 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। उनके साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी हैं। मोदी ग्वालियर-चंबल की मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना-शिवपुरी लोकसभा सीटों पर प्रचार करने के लिए आए हैं। इन सीटों पर 7 मई को मतदान होने वाला है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे दिन मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। इस बार वे चंबल के मुरैना में सभा कर रहे हैं। पिछले 18 दिनों में मोदी का यह छठा दौरा है। पीएम मोदी यहां से ग्वालियर-चंबल की सीटों को साधने का प्रयास कर रहे हैं।
12.15 pm

मोदी ने किया बड़ा खुलासा- इंदिरा और राजीव गांधी पर साधा निशाना

कांग्रेस अब आप लोगों की संपत्ति जब्त करने का प्लान बना रही है। यह आपकी संपत्ति का एक्सरे करवाने का प्लान बना रही है। जो आपके पूर्वजों की संपत्ति को भी जब्त कर लेगी। कांग्रेस कहती है कि उनकी सरकार आएगी तो आपकी कमाई का आधे से ज्यादा छीन लेगी। और इसलिए कांग्रेस आप पर आपकी विरासत पर वैट लगाना चाहती है। इससे जुड़े तथ्य अब निकलकर सामने आ रहे हैं, वो देश की आंखों खोलने वाले हैं। मोदी ने कहा कि देश के साथ कैसा-कैसा पाप हुआ है। मैं आज देश के सामने पहली बार एक दिलचस्प तथ्य रखना चाहता हूं। जब देश की एक प्रधानमंत्री बहन इंदिराजी नहीं रहीं, तो उनकी मिल्कत थी, जो प्रापर्टी थी, वो उनकी संतानों को मिलनी थी, लेकिन पहले ऐसा कानून था, वो उनको मिलने से पहले एक हिस्सा सरकार ले लेती थी। तब चर्चा थी, जब इंदिराजी नहीं रही और उनके बेटे राजीव गांधीजी को यह प्रापर्टी मिलने के लिए लिखकर गई थी, प्रापर्टी को बचाने के लिए अपनी माता इंदिरा गांधी से मिले हुए पैसों को बचाने के लिए उस समय के प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अपनी संपत्ति बचाने के लिए पहले के कानून को समाप्त किया और खुद के पैसे बचा लिए। खुद पर आई तो कानून हटा दिया और अब वहां मामला निपट गया तो आज फिर सत्ता पाने के लालच में यह लोग वही कानून ज्यादा कड़ाई से वापस लाना चाहते हैं। बिना टैक्स के अपने परिवार की 4-4 पीढ़ियों की अकूत धन दौलत हासिल करने के बाद आप जैसे सामान्य लोगों की विरासत, आपकी मेहनत की कमाई जो आपने बच्चों के लिए बचत करके रखा है उस पर टैक्स लगाकर आधी संपत्ति लूटना चाहते हैं। इसलिए देश कह रहा है कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी। मोदी ने कहा कि इनके मंसूबे सफल नहीं होंगे, ये मोदी की गारंटी है।
12.13 pm

मोदी के अपमान पर कसा तंज

मोदी ने कहा कि आपने सुना है कि इन दिनों कांग्रेस के शहजादे, वे इन दिनों चिंतित हैं कि वे आए दिन उन्हें मोदी का अपमान करने में मजा आता है। मोदी को भलाबुरा कहने में उन्हें मजा आ रहा है, मैं देख रहा हूं, सोशल मीडिया में, टीवी पर सभी चिंता जताते हैं, कि पीएम के लिए ऐसी भाषा बोलना उचित नहीं है, कुछ लोग दुखी हो जाते हैं। देश के पीएम को कोई ऐसा बोलता है क्या। मोदी ने कहा कि मेरी आप सभी से विनती है कि आप गुस्सा मत कीजिए। वो तो नामदार है, हम तो कामदार हैं। नामदार तो कामदारों को ऐसे ही गाली देते आए हैं, ठोकर मारते आते हैं। मैं तो आपमें से आता हैं गाली पड़ जाएगी तो पड़ने दो। आप लोग नाराजगी व्यक्त मत करें। वो तो आगे और भी बहुत सारी बातें बोलेंगे। आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना है आप नामदारों को कुछ न बोलें। हम सहन करेंगे। और मां भारती की सेवा भी करेंगे। हम जरा भी रुकेंगे नहीं।
12.10 pm

भाजपा किसी से नहीं करती भेदभाव

क्या आपने सुना है कि भाजपा सरकार में किसी के साथ भेदभाव हुआ है। यहां हर वर्ग को मकान मिला है। भाजपा सरकार ने हर घर में पानी पहुंचा रही है। यहां सबका साथ सबका विकास यह हमारा मंत्र है। हर वर्ग हर समाज को समान रूप से यह लाभ मिलना चाहिए। किसी धर्म के हिसाब से नहीं। यदि सबको समान रूप से मिलता है तो कोई शिकायत होती है क्या। यदि कांग्रेस आती है तो गरीबों, पिछड़ों, आदिवासी और सामान्य वर्ग को नहीं मिलती। गरीब कल्याण योजना का लाभ भी आधार पर देती। क्योंकि कांग्रेस डंके की चोट पर यही कहती है कि देश की संसाधनों का पहला हक मुसलमानों का है। लेकिन, मोदी कहता है कि इस देश के संसाधनों का पहला हक गरीबों का है, पिछड़ों का है। आदिवासियों का है। कांग्रेस एक के बाद एक ऐसी घोषणाएं कर रही है जो देश को भी कमजोर करेगी और आपके परिवार को भी कमजोर करेगी।
12.05 pm

ओबीसी का हक छीनना चाहती है कांग्रेस

मोदी ने मध्यप्रदेश की कुशवाहा, यादव, गडरिया सहित समाज का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे सभी समाज को जो आरक्षण मिलता है, जैसे हमारे यहां कुंभार बेली, माली, नाई, सुनार समाज जिन्हें आरक्षण मिलता है, कांग्रेस इन सभी ओबीसी जातियों से उनका हिस्सा छीनकर अपने चहेते वोट बैंक को मजबूत करने के लिए उनके चरणों में देने का मन बनाकर बैठी है। आप मुरैना के लोग मुझे बताइए क्या आप ऐसा पाप होने देंगे?
11.58 am

ओबीसी आरक्षण पर कांग्रेस को लताड़ा

पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक का जिक्र करते हुए कहा कि वहां मुसलमानों को ओबीसी घोषित कर दिया। वहां कांग्रेस ने शिक्षा और सरकारी नौकरी में पहले ओबीसी आरक्षण मिलता था, उस ओबीसी समाज में इतने सारे डाल दिए कि उनसे चोरी छुपे से छीन लिया। मुसलमानों को नया ओबीसी गैर कानूनी तरीके से बना दिया था बाबा साहेब अंबेडकर की भावनाओं के विरुद्ध बना दिया था, उस मुस्लिम समाज को जो ओबीसी को मिलता था, दे दिया। बाबा साहब ने कई वर्गों से चर्चा के बाद संविधान को लिखा। किसी भी सूरत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। बाबा साहेब अंबेडकर ने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता। इसलिए कांग्रेस ने धोखेबाजी की, पिछले दरवाजे से किया। बाबा साहेब अंबेडकर की पीठ में छुरा घोंप दिया। अब कांग्रेस कर्नाटका का यह मॉडल पूरे देश में लागू करना चाहती है। पिछड़ो, दलितों और आदिवासियों का हक छीनने का षडयंत्र लंबे समय से कर रही है। 19 दिसंबर 2011 को जब उनकी सरकार थी, तब की कांग्रेस की केंद्र सरकार धर्म के नाम पर आरक्षण देने का एक नोट कैबिनेट में लेकर आई, इस कैबिनेट नोट में यह कहा गया था कि ओबीसी समाज को जो 27 प्रतिशत आरक्षण मिलता है, मंडल कमिशन के मुताबिक मिलता है, उसके 27 फीसदी में से एक टुकड़ा काटकर मजहब के नाम पर दिया जाएगा। केवल दो दिन बाद 22 दिसंबर 2011 को इसका आदेश भी निकाल दिया गया। बाद में आंध्र प्रदेश के हाईकोर्ट ने कांग्रेस सरकार के इस आदेश को रद्द कर दिया। ये सुप्रीम कोर्ट में गए, लेकिन राहत नहीं मिली। इसके बाद 2014 में कांग्रेस ने घोषणा पत्र में लिखा कि धर्म के आधार पर आरक्षण देने के लिए आरक्षण देना पड़े तो कानून बनाना पड़े तो बनाएंगे।
11.53 am
सेना के जवानों के लिए बोली बड़ी बात

मोदी ने कहा कि कांग्रेस की पालिसी है जो सबसे ज्यादा योगदान करे, जो सबसे ज्यादा समर्पण करें, उसे सबसे पीछे रखो। इसलिए कांग्रेस के इतने वर्षों तक सेना की वन रैंक वन पेंशन योजना को पूरी नहीं होने दी। हमने सरकार बनते ही वन रैंक वन पेंशन को लागू किया। हमने सीमा पर खड़े जवानों की सुविधा की भी चिंता की। कांग्रेस सरकार ने जवानों के जो हाथ बांध रखे थे हमने उन्हें भी खुली छूट दे दी। हमने कहा अगर एक गोली आती है तो 10 गोली चलनी चाहिए। अगर एक गोला फेंकते हैं तो 10 तोपें चल जाना चाहिए।
11.50 am

मोहन यादव को बताया तेजतर्रार मुख्यमंत्री

पीएम ने कहा कि भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य के तमगे से बाहर निकाला है। सिंधिया का नाम लेकर कहा कि उनकी देखरेख में कई काम हो रहे हैं। चार जून के बाद हमारे तेज तर्रार मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में मध्यप्रदेश का विकास और स्पीड पकड़ने जा रहा है।
11.46 am

मुरैना में पीएम मोदी का संबोधन। मुरैना आज भी अपने संकल्प से जता है न ही कभी डींगेगा। मुरैना में मन बना लिया है, फिर एक बार…।

11.41 am
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा का संबोधन शुरू।
11.40 am
पीएम मोदी मुरैना पहुंचे। थोड़ी देर में होगा संबोधन।

हेलिकाप्टर से आए मोदी

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए सुबह 11.30 बजे विशेष हेलीकाप्टर से मुरैना आएंगे, उनके साथ मप्र के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी साथ रहेंगे। पांचवी बटालियन में उनका हेलीकाप्टर लैंड होगा, जहां से वीआईपी काफिले के साथ पीएम व सीएम सीधे पुलिस परेड ग्राउंड तक पहुंचेंगे। इसे पहले मोदी दिल्ली से विशेष विमान से ग्वालियर ट्रांजिट विजिट पर आएंगे। यहां से हेलीकाप्टर से मुरैना रवाना होंगे। इसके अलावा पीएम ग्वालियर से सड़क मार्ग से भी मुरैना जा सकते हैं, इसे लेकर भी पूरे रास्ते में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।
पूरा क्षेत्र नो फ्लाई जोन

आईजी अरविंद सक्सेना ने बताया कि प्रधानमंत्री की ग्वालियर ट्रांजिट विजिट के दौरान एयरफोर्स स्टेशन से निरवली तक 24 किमी तक का क्षेत्र नो फ्लाई जोन और रेड जोन घोषित किया गया है। सुबह 5 बजे से रात 8 बजे तक यह प्रतिबंधित रहेगा। नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे एयरपोर्ट पर लैंड होंगे और 11.05 बजे मुरैना रवाना होंगे। पीएम क ोग्वालियर एयरफोर्स स्टेशन तक विशेष विमान से पहुंचना है और यहां से विशेष हेलीकाप्टर से मुरैना आना और जाना है, लेकिन किसी अपरिहार्य परिस्थितियों में यदि उन्हें सड़क मार्ग से भी जाना पड़े तो इसके लिए प्लान बी का भी विकल्प रखा गया है।

मुरैना में बदला रहेगा ट्रैफिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए जहां एसपीजी सहित 1500 से अधिक पुलिस अधिकारी-जवान तैनात रहेंगे। वहीं प्रशासनिक अमला अलग से रहेगा। तीन कॉलोनियां नो व्हीकल जोन घोषित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को देखते हुए शहर की व्हीआईपी रोड, संजय कॉलोनी व न्यू आमपुरा को नो व्हीकल जोन घोषित किया गया है। मतलब इस इलाके में न वाहन चालक जा पाएंगे न इस एरिया से निकल सकेंगे। तीनों ही इलाकों में रहने वाले लोगों के आने-जाने के लिए वैकल्पिक रास्ते खोले गए हैं। सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक एसएएफ पेट्रोल पंप, व्हीआईपी रोड से लेकर संग्रहालय और पुराना बस स्टैंड से लेकर पीएम हाउस, जेल रोड से लेकर जिम चौराहा संजय कॉलोनी पार्क तक किसी भी वाहन का प्रवेश निषेद्य रहेगा। अंबाह-पोरसा, जौरा- कैलारस के वाहन सीधे हाईवे पर पहुंचेंगे अंबाह-पोरसा से मुरैना आने वाले वाहनों को अंबाह बायपास से सीधे बस स्टैंड-धौलपुर हाईवे तथा नंदेपुरा रोड, शिकारपुर क्रॉङ्क्षसग से सीधे ग्वालियर रोड पर पहुंचेंगे। इसी प्रकार जौरा, कैलारस, सबलगढ़ से आने वाले वाहन बैरियर से केएस चौराहा होते हुए अंबाह बायपास से सीधे अंबाह साइड जाएंगे अथवा धौलपुर रवाना हो जाएंगे। सुबह 7 बजे से बैरियर चौराहा, मेला ग्राउंड, कोर्ट तिराहा, पुराना बस स्टैंड, संग्रहालय, नेहरू पार्क, गणेशपुरा की पुलिया की ओर वाहनों का डायवर्ट प्रभावी रहेगा। विस अध्यक्ष तोमर ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र ङ्क्षसह तोमर ने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली, जिसमें अधिक से अधिक आमजन व कार्यकर्ताओं को ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों से लाने के लिए जिम्मेदारियां सौंपी गईं।
बसपा के बलवीर डंडौतिया ने ली भाजपा की सदस्यता

जिले में लोकसभा चुनाव के बीच तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच दिमनी विधानसभा से विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के विरुद्ध बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लडऩे वाले बलवीर सिंह दंडौतिया ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। उन्होंने भोपाल में भाजपा की सदस्यता ली। यहां बता दें कि आठ दिन पूर्व ही बसपा के रमेश गर्ग का टिकट होने के बाद बलवीर डंडौतिया से अपना दुखड़ा रोते हुए कहा था कि जिस भाजपा ने मुझे बेईमानी से दिमनी में हराया, उसी भाजपा को हराने के लिए मैं बहुजन समाज पार्टी के साथ हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो