scriptफिर एमपी आ रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी, अब चंबल को देंगे जीत का मंत्र, जानें तारीख | PM Narendra Modi is coming to MP again, now he will give the mantra of victory to Chambal, know the date | Patrika News
मोरेना

फिर एमपी आ रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी, अब चंबल को देंगे जीत का मंत्र, जानें तारीख

25 अप्रैल को मध्य प्रदेश के मुरैना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा होने जा रही है। इस दौरान उनके साथ सीएम मोहन यादव औप भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहेंगे।

मोरेनाApr 18, 2024 / 12:34 pm

Faiz

pm narendra modi cg visit
इस बार लोकसभा चुनाव में बाजपा का पूरा फोकस मध्य प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर है। यही कारण है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूबे के किसी न किसी क्षेत्र में चुनावी सभा या रोड शो कर रहे हैं। इसी बीच एक बार फिर तीसरे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर पीएम मोदी मध्य प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 25 अप्रैल को चंबल अंचल में भाजपाईयों को जीत का मंत्र देंगे। साथ ही मुरैना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित करेंगे।
7 मई को मध्य प्रदेश की 8 सीट मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में चुनाव होगा। इसी बीच मध्य प्रदेश की मुरैना सीट को साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैदान में उतरेंगे। 25 अप्रैल की सुबह प्रधानमंत्री मुरैना पहुंचेंगे। पीएम मोदी पुलिस परेड ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ कई शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे।
यह भी पढ़ें- आधी रात को घर में जा घुसा ट्रक, चालक की मौत, अंदर सो रहा था परिवार, भरभराकर गिरा मकान

लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस की टक्कर

भारतीय जनता पार्टी ने सभा को लेकर तैयारीयां तेज कर दी हैं। ग्वालियर चंबल अंचल की चार लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है। वही चंबल अंचल की मुरैना सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय होने वाला है, लिहाजा पीएम मोदी मुरैना पहुंचकर भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के साथ ही अंचल की ग्वालियर गुना और भिंड सीट के प्रत्याशियों के समर्थन में मुरैना में चुनावी हुंकार भरेंगे और चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

क्षेत्र का राजनीतिक समीकरण

बता दें कि ग्वालियर चंबल अंचल की 4 लोकसभा सीटें हैं। इनके अंतर्गत आने वाली 32 विधानसभा सीटों के आंकड़ों पर गौर करें तो 17 भाजपा और 15 कांग्रेस के खाते में हैं। यही कारण है कि ग्वालियर-चंबल अंचल की चारों लोक सभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। तो हाथी यानी बसपा भी कई सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला बना सकती है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंबल अंचल में चुनावी सभा को संबोधित करने आ रहे हैं।

Home / Morena / फिर एमपी आ रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी, अब चंबल को देंगे जीत का मंत्र, जानें तारीख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो