scriptUP Weather News: यूपी में भीषण गर्मी ने दी दस्तक, हीट वेव का अलर्ट, पश्चिमी क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी के आसार | Extreme heat hits Uttar Pradesh | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather News: यूपी में भीषण गर्मी ने दी दस्तक, हीट वेव का अलर्ट, पश्चिमी क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी के आसार

UP Weather: यूपी के ज्यादातर जिलों में भीषण गर्मी ने दस्तक दे दी है। शुक्रवार को दिन का तापमान करीब 2.5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी के साथ इस माह पहली बार 41 डिग्री तक पहुंच गया।

मुरादाबादApr 20, 2024 / 10:09 am

Mohd Danish

UP Weather News

UP Weather News

UP Weather News: मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि अकले 6-7 दिनों तक बारिश के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। मौसम शुष्क रहने के कारण किसानों को फसल कटाई के लिए चिंता नहीं करनी पड़ेगी। फिलहाल, गेहूं की फसल की कटाई शुरू हो चुकी है। इस बीच करीब 30-35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है। यह सिलसिला अगले चार-पांच दिनों तक रहेगा।

यूपी के पश्चिमी क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी के आसार

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, लेकिन लखनऊ समेत पूर्वांचल के किसी भी जिले में बरसात नहीं होगी।

तेज हवा चलने का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक अगले छह से सात दिनों तक बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। मौसम शुष्क रहेगा। करीब 30-35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है।

हीट वेव का अलर्ट, संभलकर बाहर निकलें लोग

यूपी में अब गर्म हवाओं का दौर चलेगा। शुक्रवार से यह शुरू हो गया है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक लोग दोपहर में बाहर न निकलें। जरूरी होने पर छाता और टोपी का प्रयोग करें। साथ ही शरीर में पानी की कमी न होने दें।

Home / Moradabad / UP Weather News: यूपी में भीषण गर्मी ने दी दस्तक, हीट वेव का अलर्ट, पश्चिमी क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो