script

Swine flu alert: बाल सरंक्षण आयोग चेयरमैन की पत्नी आई चपेट में, स्वास्थ्य महकमे में मचा हडकंप

locationमुरादाबादPublished: Feb 07, 2019 10:15:49 am

Submitted by:

jai prakash

इलाज दिल्ली के प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है।

moradabad

Swine flu woes, two deaths, two positive in MP

मुरादाबाद: फरवरी के पहले सप्ताह में बिगड़े मौसम के मिजाज ने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। तेज बारिश और ओलों ने जहां तापमान में गिरावट के साथ ही ठंड बढ़ा दी है। वहीँ बदलते मौसम ने बीमारियों को भी दावत डे दी है। बरेली में पिछले महीने राजिस्ट्रार की स्वाइन फ्लू से मौत के बाद स्वास्थ्य महकमा अभी सुलझा भी नहीं था कि राज्य बाल सरंक्षण आयोग के चेयरमैन डॉ विशेष गुप्ता की पत्नी डॉ सुषमा को भी स्वाइन फ्लू ने अपनी चपेट में ले लिया है। उनका इलाज दिल्ली के प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है।

वेस्ट यूपी आैर एनसीआर में सुबह छा गया अंधेरा, बारिश के साथ पड़े आेले, मौसम वैज्ञानिकों ने फिर दी ये बड़ी चेतावनी

हालत में हो रहा सुधार
डॉ विशेष गुप्ता के मुताबिक स्थानीय अस्पताल में स्वाइन फ्लू की आशंका के बाद उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद से चल रहे इलाज में कुछ सुधार आया है। डाक्टरों ने अभी अपनी निगरानी में रखने की सलाह दी है।

7 फरवरी आज का दिन है विशेष जानिए, मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि का राशिफल
नए मरीज मिलने से हडकंप
उधर मेरठ में भी 12 नए मरीज मिलने से हडकंप मच गया है। क्यूंकि ये संक्रमण वाली बीमारी है। और रोजाना ही सैकड़ों लोग दिल्ली-मेरठ का सफ़र इधर से उधर करते हैं। जिसके बाद निगरानी और बढ़ा दी गयी है।

गुरूवार का पंचांग 7 फरवरी 2019: जानिए कब है शुभ मुहूर्त और कब लगेगा राहु काल

अस्पताल में ओके की रिपोर्ट
वहीँ जिला अस्पताल की सीएमएस डॉ ज्योत्स्ना पन्त ने बताया कि अस्पताल में स्वाइन फ्लू या संक्रमण वाली किसी भी बीमारी से निपटने के लिए पूरे इंतजाम किये गए हैं। आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है,इसके आलावा इस बीमारी में काम आने वाली दवा टेमीफ्लू टेबलेट भी पर्याप्त मात्रा में है। सभी अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं कि वे ऐसे मरीजों की फौरन सूचना दें।

ट्रेंडिंग वीडियो