scriptVIDEO: इस शहर में एक ही पंडाल में बांट दिया गया 1100 करोड़ का लोन | One district one product two days summit in moradabad | Patrika News

VIDEO: इस शहर में एक ही पंडाल में बांट दिया गया 1100 करोड़ का लोन

locationमुरादाबादPublished: Dec 15, 2018 05:50:20 pm

Submitted by:

jai prakash

5 हज़ार रुपये से लेकर 5 करोड़ो रूपये के लोनो के चेको का वितरण किया ।

moradabad

VIDEO: इस शहर में एक ही पंडाल में बांट दिया गया 1100 करोड़ का लोन

मुरादाबाद: शहर में आज एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत दो दिवसीय ओडीओपी समिट और धातु शिल्प प्रदशनी का आयोजन किया गया । जिसमे मुख्य अतिथि के रुप में सूक्ष्म,लघु और मध्यम उधोग मंत्री सत्यदेव पचौरी मौजूद रहे । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने मुरादाबाद में व्यापार की इक्षा रखने वाले लोगो को 5 हज़ार रुपये से लेकर 5 करोड़ो रूपये के लोनो के चेको का वितरण किया । इस दौरान मंत्री सत्यदेव पचौरी ने प्रदेष के अलीगढ़, एटा, कानपुर देहात, गाजियाबाद, मथुरा, शामली संतकबीर नगर के द्वारा अपने-अपने ओडीओपी उत्पादो की प्रदशनी का भ्रमण भी किया गया।

निर्भया कांड की बरसी पर स्लम में रहने वाली बच्चियों ने सीखी इजराइली सेल्फ डिफेंस तकनीक, देखें तस्वीरें

ये बताई प्राथमिकता

मंच से सम्बोधित करते हुये मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने के लिये एक जनपद एक उत्पाद योजना की शुरुआत की गई है। इस योजना के माध्यम में उत्तर प्रदेश के परंपरागत उधोग का विकास करने और उन उधोगो मे लगे लोगो का विकास करना यह हमारी प्राथमिकता है। मुरादाबाद पीतल की नगरी है। यहां के दस्तकारों में यह प्रतिभा है कि वह पीतल को सोना बना दे चांदी को लोहा बनने का हुनर रखते है।

उत्तर प्रदेश की देश विदेश तक गूंज हो इसको लेकर उत्तर प्रदेश ने ये पहल की है कि प्रदेश के उत्पादो को दुनिया के हर बाजार में मेलो प्रदशनी के माध्यम से बेचेंगे। साथ ही उत्पादों के तकनीकी सुधार के लिये भी अपग्रेडेशन करेंगे । पैसा विकास में बाधा न बने इसको लेकर बैंकों के माध्यम से लोगो काम के लिये छोटे से लेकर बड़े से बड़ा लोन भी दिलवाया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो