scriptIMD Rain Alert: लो आ गई गुड न्यूज, कल से बदल जाएगा यूपी का मौसम, इन जिलों में होगी बारिश | It will rain in districts of UP from tomorrow | Patrika News
मुरादाबाद

IMD Rain Alert: लो आ गई गुड न्यूज, कल से बदल जाएगा यूपी का मौसम, इन जिलों में होगी बारिश

UP Rain: यूपी के विभिन्न जिलों में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच एक राहत भरी खबर है। दरअसल, यूपी में मौसम का मिजाज कल यानी कि 27 अप्रैल से बदलने वाला है।

मुरादाबादApr 26, 2024 / 06:25 am

Mohd Danish

It will rain in districts of UP from tomorrow

It will rain in districts of UP from tomorrow

IMD Rain Alert: यूपी के कई जिलों में बारिश, आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। इससे कई इलाकों में अधिकतम तापमान में कुछ गिरावट आ सकती है। हालांकि, मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि पूर्वी और दक्षिण यूपी में अगले पांच दिनों तक हीटवेव से लेकर गंभीर हीटवेव की स्थिति बनी रहने वाली है। वहीं, उत्तर पश्चिम यूपी के जिलों में 27 और 28 अप्रैल के बीच बारिश का नया दौर शुरू होने वाला है।

प्रदेश के कई जिलों में लू चलने का पूर्वानुमान

उत्तर प्रदेश में गर्मी और लू ने जीना दूभर कर दिया है। लोगों का हाल बेहाल हो गया है और अप्रैल में ही ऐसा लगने लगा है कि जून-जुलाई जैसी गर्मी पड़ रही है। आने वाले समय में गर्मी के बढ़ने की संभावना जताई गई है। दूसरी ओर प्रदेश के कई जिलों में लू के चलने का पूर्वानुमान किया गया है।

गरज चमक के साथ होगी बारिश

उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन कहीं बारिश होगी, तो कहीं ताप लहर कहर टूटेगा। लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक 27 और 28 अप्रैल को एक पश्चिमी विक्षोभ यहां से होकर गुजरेगा, जिस वजह से उत्तर प्रदेश का पश्चिमी भाग और मध्य प्रदेश से जो जिले सटे हुए हैं, वहां पर तेज हवाएं चलेंगी और गरज चमक के साथ हल्की बारिश होगी।

Home / Moradabad / IMD Rain Alert: लो आ गई गुड न्यूज, कल से बदल जाएगा यूपी का मौसम, इन जिलों में होगी बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो