scriptफैजाबाद का नाम अयोध्या रखने पर आजम खान ने दिया बेतुका बयान, बोले- अब इस शहर का नाम मेरे नाम पर रख दें | former cabinet minister azam khan controversial statement on ayodhya | Patrika News

फैजाबाद का नाम अयोध्या रखने पर आजम खान ने दिया बेतुका बयान, बोले- अब इस शहर का नाम मेरे नाम पर रख दें

locationमुरादाबादPublished: Nov 09, 2018 09:32:47 am

Submitted by:

lokesh verma

आजम खान ने मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ से की रामपुर का नाम आजमपुर रखने की मांग

Azam Khan

फैजाबाद का नाम अयोध्या रखने पर आजम खान ने दिया बेतुका बयान, बोले- अब इस शहर का नाम मेरे नाम पर रख दें

रामपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा फैजाबाद का नाम अयोध्या रखने पर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला है। आजम खान ने फिर से बेतुका बयान देते हुए कहा है कि अयोध्या का नाम रामपुर रख दें और रामपुर का नाम मेरे नाम पर आजमपुर कर दें।
अयोध्या में भगवान राम की 151 मीटर ऊंची मूर्ति बनाने पर आजम खान का पलटवार, कह दी इतनी बड़ी बात

सपा के पूर्व मंत्री आजम खान ने कहा है कि फैजाबाद का नाम अयोध्या रखा गया है, लेकिन अयोध्या का नाम घोषित नहीं किया गया है। आजम खान ने मुख्यमंत्री को सलाह देते हुए कहा है कि अब अयोध्या का नाम राम के नाम पर रामपुर रख दें। साथ ही रामपुर का नाम भी बदलकर मेरे नाम पर आजमपुर कर दें। उन्होंने कहा कि मैं यहां से 9 बार विधायक हूं। एक बार राज्यसभा सांसद रहा हूं और 4 बार मंत्री भी रहा हूं। बता दें कि इससे पहले सपा नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने कहा था कि राम मंदिर की खातिर संतों ने महासंग्राम के लिए जो धर्मादेश जारी किया है। उससे देश के मुसलमानों को अलग रखा जाए। उन्होंने कहा कि राममंदिर के मुद्दे को खूनी रंग देने का प्रयास किया जा रहा है।
मस्जिद की मीनार तोड़ने के लिए 80 फीट की ऊंचाई पर चढ़े हिंदू संगठन के लोग, जानिये फिर क्या हुआ, देखें वीडियो-

यहां बता दें कि आजम खान अयोध्या में भगवान राम की 151 मीटर ऊंची प्रतिमा के निर्माण को लेकर भी भाजपा पर पलटवार किया था। उन्होंने कहा था कि भगवान राम की मूर्ति बनाने का ख्याल उस वक्त क्यों नहीं आया, जब सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा बनाई जा रही थी। सपा के कद्दावर पूर्व मंत्री आजम खान ने कहा था कि सरकार को कोई प्रतिमा बनाने से क्यों रोकेगा। हम भी उनके इस फैसले का स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि हम तो चाहेंगे कि अयोध्या में बनाई जा रही मूर्ति से ऊंची मूर्ति रामपुर में भी बनाई जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो