scriptबड़ी खबर: किसानों ने रेलवे ट्रैक पर किया कब्ज़ा, किसानों के तेवर से योगी-मोदी सरकार में मचा हडकंप | Farmers protest on railway track due to cane payment | Patrika News

बड़ी खबर: किसानों ने रेलवे ट्रैक पर किया कब्ज़ा, किसानों के तेवर से योगी-मोदी सरकार में मचा हडकंप

locationमुरादाबादPublished: Jan 08, 2019 06:57:11 pm

Submitted by:

jai prakash

सैकड़ों की संख्या में किसान रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए और अगवानपुर स्टेशन पर कब्जा जमा लिया।

moradabad

बड़ी खबर: किसानों ने रेलवे ट्रैक पर किया कब्ज़ा, किसानों के तेवर से योगी-मोदी सरकार में मचा हडकंप

मुरादाबाद: मंडल की चीनी मिलों पर 5000 करोड़ रुपए के बकाया को लेकर किसान संगठनों ने आज रेल ट्रैक जाम करने का आव्हान किया था। और साथ ही प्रशासन को चेतावनी दी थी कि अगर दोपहर 2:00 बजे तक उनके बकाए का भुगतान मैं ब्याज के नहीं हुआ तो वह रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर लेंगे। लेकिन स्थानीय प्रशासन किसानों को संतुष्ट नहीं कर पाया। जिसके बाद किसान यूनियन के नेता चौधरी हरपाल सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में किसान रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए और अगवानपुर स्टेशन पर कब्जा जमा लिया। जिस कारण पंजाब और जम्मू से लखनऊ जाने वाली सभी ट्रेनें ठप हो गई। करीब तीन घंटे के बाद एडीएम प्रशासन के आश्वासन के बाद किसान ट्रैक से हटे।

सवर्णों के आरक्षण पर दलितों ने का हल्ला बोल, भीम आर्मी ने कर दिया यह बड़ा ऐलान

सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप

रेलवे ट्रैक पर चल रहे आंदोलन के दौरान किसान नेताओं ने अधिकारियों की बात भी नहीं मानी मौके पर पहुंचे तहसीलदार से किसान नेता हरपाल सिंह ने कहा कि जब प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गंगा जी में खड़े होकर कहा था, कि इस बार गन्ने का भुगतान हर हाल में 30 नवंबर तक हो जाएगा और जिन्होंने भुगतान नहीं किया उन्हें सीधे जेल भेजा जाएगा। बावजूद इसके मुख्यमंत्री के वादे के दो महीने के बाद को अभी तक किसानों का को न इस बार का बकाया और न पिछला बकाया मिला है। कैसे यकीन किया जाए कि अगले 15 दिन में मिल जाएगा। इसलिए किसान अब तब तक ट्रैक से नहीं हटेंगे जब तक उन्हें पूरा बकाया और पिछला बकाया नहीं मिल जाता। यही नहीं किसान नेताओं ने अपने गांव और घरों में भी खबर भेज दी है कि वह खाना और जानवर भी रेलवे ट्रैक पर लेकर आ जाएं।

Alert: इन शहरों में ठंड के साथ सुबह आैर शाम को रह सकता है घना कोहरा, संभलकर चलाये वाहन

भुगतान की मिला आश्वासन

इस दौरान रेल प्रशासन में भी यातायता होने से हडकंप मचा रहा। शाम करीब साढ़े पांच बजे एडीएम् प्रशासन लक्ष्मी शंकर सिंह ने किसान नेताओं को लिखित भुगतान का आश्वासन दिया तब जाकर किसान माने।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो