scriptMoradabad Crime: बारात की तैयारी कर रहा था परिवार, मंगेतर ने की ऐसी डिमांड, आत्महत्या करने को मजबूर हुआ पिता | family was preparing for wedding procession in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad Crime: बारात की तैयारी कर रहा था परिवार, मंगेतर ने की ऐसी डिमांड, आत्महत्या करने को मजबूर हुआ पिता

Moradabad News: यूपी के मुरादाबाद में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर रिश्ता तोड़ दिया। दुल्हन बनकर ससुराल विदा होने का सपना देख रही युवती सदमे में।

मुरादाबादApr 28, 2024 / 11:46 am

Mohd Danish

family was preparing for wedding procession in Moradabad

family was preparing for wedding procession in Moradabad

Moradabad Crime News: मुरादाबाद में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर मंगेतर और उसके घर वालों ने रिश्ता तोड़कर बरात लाने से इन्कार कर दिया। इससे लगे सदमे में लड़की के पिता ने आत्महत्या करने का प्रयास किया। मामले में दो महिलाओं समेत आठ के खिलाफ केस दर्ज करके पुलिस ने आरोपितों की तलाश करनी शुरू कर दी है। थाना मैनाठेर क्षेत्र के गांव जटपुरा निवासी मुश्ताक की बेटी का रिश्ता उत्तर पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास निवासी जफरुद्दीन के बेटे तस्लीम से तय हुआ था।

29 को आनी थी बरात

मुश्ताक ने बताया कि रिश्ता तय होने के बाद मंगेतर और उसके परिजन ने सात लाख रुपये नगद ले लिए। शादी की तैयारी पूरी हो गई थी। 29 अप्रैल को बरात आनी थी। शादी के कार्ड बांट दिए गए थे। अचानक वर पक्ष के लोगों ने दहेज में 11 लाख रुपये नकद लेने की मांग शुरू कर दी।

लड़की के पिता ने आत्महत्या की कोशिश की

पीड़ित का कहना है कि उसने वर पक्ष के लोगों को समझाया। यह भी कहा कि बाद में और रुपये भी दे दूंगा लेकिन, उन्होंने एक नहीं सुनी। मांग पूरी ना होने पर उन्होंने बरात लाने से मना कर दिया। इस सदमे में लड़की के पिता मुश्ताक ने आत्महत्या की कोशिश की।

लड़की भी गुमसुम

दुल्हन बनकर ससुराल विदा होने की सपना देख रही युवती भी गुमसुम हो गई। युवती के भाई हसन ने बताया कि ईद पर भी बहन के मंगेतर और उसके परिजन को हमारे परिवार के लोगों ने हजारों रुपये का सामान दिया था। शादी तय होने से पहले उन्हें बताया गया था लड़का बिजली का काम करता हैं और उसके पिता के चार मकान दिल्ली में हैं लेकिन, इसमें भी आधी सच्चाई नहीं है।
यह भी पढ़ें

डंपर ने ट्रैक्टर-ट्राली में टक्कर मारी, दो भाईयों की मौत, लोगों ने लगाया जाम

आरोपियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

मामले में आरोपित मंगेतर तस्लीम उसके पिता जफरुद्दीन, भाई बबलू , रिजवान, अफजाल, मां हसीना, बहन तबस्सुम सहित आठ लोगों के खिलाफ दहेज अधिनियम की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करा दी है। प्रभारी निरीक्षक सर्वेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Home / Moradabad / Moradabad Crime: बारात की तैयारी कर रहा था परिवार, मंगेतर ने की ऐसी डिमांड, आत्महत्या करने को मजबूर हुआ पिता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो