scriptपीएम मोदी रोज इनके सामने जोड़ते हैं हाथ, योगी सरकार में उन्हीं की हो रही अनदेखी | bjp and nagar nigam avoiding statue of pandit deen dayal upadhyay | Patrika News

पीएम मोदी रोज इनके सामने जोड़ते हैं हाथ, योगी सरकार में उन्हीं की हो रही अनदेखी

locationमुरादाबादPublished: Sep 26, 2018 01:03:01 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

जिनकी प्रतिमा के सामने पीएम मोदी हर रोज हाथ जोड़ते हैं अब उन्हीं को कहीं न कहीं भाजपा भूलती जा रही है।

modi

पीएम मोदी जिनके सामने रोज जोड़ते हैं हाथ, भाजपा सरकार में उन्हीं की हो रही अनदेखी

रामपुर। जिले में सबका साथ सबका विकास करने वाले भाजपाई लोग अपने आदर्शों को ही भूलने लगे। कारण, जिस व्यक्ति को भाजपा का संस्थापक कहा जाता है और जिनकी प्रतिमा के सामने पीएम मोदी हर रोज हाथ जोड़ते हैं अब उन्हीं को कहीं न कहीं भाजपा भूलती जा रही है। यही कारण है कि मंगलवार को जहां एक तरफ पूरे भारतवर्ष में पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया तो वहीं रामपुर जिलाधिकारी आवास के बराबर में विराजमान पंडित दीनदयाल की प्रतिमा पर किसी ने एक फूल तक नहीं चढ़ाया।
यह भी पढ़ें

अब गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे सपा के इस पूर्व मंत्री के ‘घर’ में रहेंगे

इतना ही नहीं, प्रतिमा के आसपास गंदगी का आलम यह है कि यहां पर कभी साफ सफाई होती ही नहीं। महीनों से प्रतिमा में पड़ी मालाएं सड़ रही हैं, लेकिन उन्हें हटाने वाला कोई नहीं है। आज भी इस प्रतिमा के आसपास बारिश का गंदा पानी भरा हुआ है और राहगीर यहां खड़े होकर चाय के कप फेंकते नजर आ जाते हैं। वहीं नगर पालिका भी कभी यहां बेहतर साफ सफाई नहीं कर पाती।
यह भी पढ़ें

यूपी के 2 युवकों को बरगलाकर अपने साथ ले गए कश्मीरी, जानिये फिर क्या हुआ

बता दें कि इस प्रतिमा को दूसरे स्थान पर लगवाने के लिए देश के बड़े नेता भी यहां आकर आंदोलन कर चुके हैं। जिसमें लाल कृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, मुख्तार अब्बास नकवी, विनय कटियार समेत दर्जनों दिग्गज नेता यहां कर चुके हैं आंदोलन ।
यह भी पढ़ें

SC कोटे के लिए रिजर्व हुई सीट तो शख्स ने चुनाव लड़ने के लिए अपनाया ये हथकंडा

वहीं डीएम आवास के मेन गेट से 50 कदम दूरी पर लगी इस प्रतिमा के आसपास मौजूद गंदगी को लेकर न तो नगरपालिका गंभीर नजर आती है और न ही भाजपा जनप्रतिनिधि। यूं तो प्रदेश में सत्ता बदल जाने के बाद तमाम हिंदू संगठन प्रतिमा को एक स्थान से दूसरे स्थान पर लगाने के लिए रोजाना धरने प्रदर्शन करते रहे हैं। लेकिन इस प्रतिमा की साफ सफाई की बेहतर सुविधा के लिये कोई संगठन सामने नज़र नहीं आ रहा।
यह भी पढ़ें

‘भूतों’ने खरीदा घर तो अरबों की कंपनी हो गई दिवालिया, पूरी कहानी पढ़कर चौंक जाएंगे आप

पत्रिका संवाददता ने इस बाबत जब भाजपा जिलाध्य्क्ष मोहन लाल सैनी से बात तो उन्होंने कहा आज आपने मुझे बताया है कि यहां गंदगी रहती है और बारिश का पानी भी भरा रहता है। जल्द इसे ध्यान में रखकर एक पत्र नगर पालिका को लिखा जाएगा ताकि यहां की व्यवस्था ठीक की जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो