scriptExclusive: इंसान नहीं इस आदमी ने जहरीले सांपों को बनाया अपना दोस्त, जानिए क्यों | A man friendship with snakes from childhood | Patrika News

Exclusive: इंसान नहीं इस आदमी ने जहरीले सांपों को बनाया अपना दोस्त, जानिए क्यों

locationमुरादाबादPublished: Jul 03, 2019 10:23:17 am

Submitted by:

jai prakash

-उनके दोस्तों यानि सापों के किस्से खूब फैलने लगे हैं।
-दुकान में भी साथ रखकर कभी कभार खेलने लगते हैं।
-सांपों को छूकर देखने में ही सांपों का दोस्त बन गया।

moradabad

Exclusive: इंसान नहीं इस आदमी ने जहरीले सांपों को बनाया अपना दोस्त, जानिए क्यों ?

जय प्रकाश @पत्रिका.कॉम

मुरादाबाद: जहरीले सांप का नाम सुनकर ही आम इंसान के शरीर में सिहरन दौड़ जाती है। लेकिन कुछ लोग इन जहरीले सांपों से दोस्ती तक कर लेते हैं। जी हां बिलारी में रहने वाले जरीफ और उनके दोस्तों यानि सापों के किस्से खूब फैलने लगे हैं। सांपों से उनकी दोस्ती का आलम ये है कि उसे अपनी कपड़े की दुकान में भी साथ रखकर कभी कभार खेलने लगते हैं। जिससे ग्राहक तक डर जाते हैं। जरीफ के मुताबिक सांप इतने खतरनाक नहीं होते इन्हें मारना नहीं चाहिए। वो भी अगर कहीं सांप की सूचना आती है तो उसे पकड़कर जंगल में छोड़ देते हैं।

Patrika News@10 AM: जया प्रदा ने सपा सांसद एसटी हसन पर दर्ज कराया केस, एक क्लिक में पढ़ि‍ए वेस्‍ट यूपी की 5 बड़ी खबरें

पिता से सीखा

बिलारी नगर के मोहल्ला ठाकुरान में रहने वाले अब्दुल रशीद के बेटे जरीफ अहमद को तेरह साल की उम्र से ही मौत के पर्याय काले विषधर यानी सांपों से खेलने की आदत पड़ गई। क्योंकि उसके पिता सांप को पकड़ने और सांपों से खेलने के अभ्यस्त थे। बचपन से ही उसने यह सब देखा तो आसान खेल जैसा ही लगने लगा। जब छोटा था तो पिता उसे सांपों से दूर रखते थे, लेकिन जब तेरह साल का हुआ तो वह सांपों को छूकर देखने में ही सांपों का दोस्त बन गया।

Breaking: स्कूलों की छुट्टियां इस वजह से फिर बढ़ाई गई, अब 5 जुलाई को खुलेंगे

 

अपने साथ रखता है कोबरा

कपड़े की दुकान करने वाले जरीफ का कहना है कि उसे सांपों से बिल्कुल भी डर नहीं लगता और सांप उसे अपने दोस्त जैसे लगते हैं। वह अपने छोटे से बॉक्स को खोलकर भयानक कोबरा का खेल दिखाने लगता है,तो लोगों की भीड़ जमा हो जाती है। जरीफ को भले ही डर नहीं लगता परंतु देखने वाले जरूर डर जाते हैं और जरीफ को सांपों से दूर रहने की हिदायत देते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो